ना बुमराह और ना डेल स्टेन, मलिंगा बने दिग्गज क्रिकेटरों की पहली पसंद.. बने IPL का बेस्ट बोलर

0
200
Lasith Malinga
लसिथ मलिंगा की फाइल फोटो। साभार : गूगल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संकट के चलते IPL अनिश्चित काल के लिए टाल दिया गया है। हालांकि, आईपीएल को लेकर चर्चाओं का दौर लगातार जारी है। इस बीच कई दिग्गज खिलाड़ियों ने श्रीलंका और मुंबई इंडियंस के गेंदबाज लसिथ मलिंगा को आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया है।

आईपीएल के शुरूआती सीजन से ही मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले लसिथ मलिंगा को कई दिग्गजों ने सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया है। स्टार स्पोर्ट्स के कमेंटेटर डीन जोंस, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, आकाश चोपड़ा, इयान बिशन, ग्रीम स्मिथ, साइमन डूल और टॉम मूडी ने मलिंगा को यह खिताब दिया है।

आईपीएल के 122 मैचों में सबसे ज्यादा 170 विकेट लेने वाले मलिंगा को टी20 क्रिकेट का नजरिया बदलने वाला गेंदबाज कहा जाता है। आम तौर पर टी-20 मैचों में बल्लेबाजों का दबदबा रहता है, लेकिन इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत मलिंगा ने अपना दबदबा कायम रखा है।

आईपीएल इतिहास के सर्वश्रेष्ठ 10 गेंदबाजों के नॉमीनीज में डेल स्टेन, आशीष नेहरा, सुनील नरेन और जसप्रीत बुमराह भी शामिल थे। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी मलिंगा को बेस्ट बोलर चुनने के अपने फैसले को सही ठहराया।

पीटरसन ने कहा कि वह मलिंगा को चुनेंगे। वह कहते हैं, आप उनके नंबर्स देखें। साथ ही यह भी देखें कि वह कितनी सटीकता और निरंतरता से यॉर्कर फेंकते हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मैं नरेन के साथ जाता, लेकिन उन्होंने मददगार विकेट पर गेंदबाजी की और वह अपने गेंदबाजी ऐक्शन को लेकर भी सवालों के घेरे में रहे हैं। तो मैं मलिंगा के साथ ही जाने का फैसला करूंगा।’