महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली ने सिखाई सबसे अहम चीज, मिली सफलता : कुलदीप यादव

0
434
Dhoni
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर कुलदीप यादव ने महेंद्र सिंह धोनी और कप्तान विराट कोहली को अपने शानदार करियर का श्रेय दिया है. कुलदीप ने कहा कि धोनी और कोहली सिर्फ मेरा ही नहीं, बल्कि सभी युवा खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं.

टीम इंडिया के युवा स्पिनर कुलदीप यादव इन दिनों लखनऊ में गेंदबाजी की प्रैक्टिस कर रहे हैं. उन्होंने इसके लिए सरकार से विशेष अनुमति भी ली है.

कुलदीप ने एक इंटरव्यू में कहा, ये मेरा सौभाग्य है कि दोनों दिग्गज खिलाड़ियों ने मेरा मार्गदर्शन किया और मुझे उनके साथ खेलने का मौका मिला. कठिनाई से कैसे निपटना है, दबाव में आपको कैसे बेहतर प्रदर्शन करना है यह हमने विराट और माही भाई से ही सीखा है।

 

अपने कोच के साथ कर रहे प्रैक्टिस

आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने हाल ही में गेंद पर लार के इस्तेमाल पर पाबंदी लगाने की सिफारिश की है. कुलदीप के कोच ने बताया कि कुलदीप शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मजबूत स्थिति में रहे हैं. अब गेंद पर लार व पसीना नहीं लगा पाने के कारण वह बिना इसके ही गेंदबाजी का अभ्यास करने की आदत डाल रहे हैं.

दो बार ले चुके हैं वनडे में हैट्रिक

कुलदीप ने वनडे क्रिकेट में दो बार हैट्रिक लेने वाले अकेले भारतीय गेंदबाज हैं. साल 2017 में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यह कमाल किया था. इसके बाद 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कुलदीप ने हैट्रिक लेकर इतिहास रचा था. एक से ज्यादा बार वनडे में हैट्रिक करने वाले वह दुनिया के छठे गेंदबाज हैं.