भारतीय टीम ने श्रीलंका को 67 रनों से हराया, कोहली का शतक काम आया, सीरीज में 1-0 से आगे

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज का टीम इंडिया ने बेहतरीन आगाज किया है। भारत ने मेहमान टीम को 67 रनों से हरा दिया। पहले खेलते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 373 रनों का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगा दिया। भारतीय टीम के लिए विराट कोहली ने बेहतरीन शतक जमाया। जवाबी पारी में खेलते हुए श्रीलंका के लिए काम मुश्किल हो गया। श्रीलंकाई टीम 8 विकेट पर 306 रन बना पाई। इस तरह से भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली।

 

भारत ने की बेहतरीन शुरुआत

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया की शुरुआत बेहतरीन रही। भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 143 रनों की बड़ी भागीदारी की। गिल अपनी फिफ्टी पूरी करने के बाद तेजी से खेल रहे थे लेकिन 60 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा भी तूफानी बैटिंग कर रहे थे और 67 गेंदों में 83 रन बनाकर चलते बने। रोहित शर्मा का दुर्भाग्य था कि वह शतक नहीं बना पाए।

विराट कोहली ने जड़ा शतक

विराट कोहली ने भारतीय टीम के लिए अच्छा काम किया और तेज बैटिंग की। ओपनरों की बेहतरीन शुरुआत को कोहली आगे तक लेकर जाने में सफल रहे और 80 गेंदों में 45वां वनडे शतक जमा दिया। वह 113 रन बनाकर आउट हुए। वह वनडे में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में सचिन तेंदुलकर से 4 शतक पीछे हैं। श्रेयस अय्यर ने 28 और केएल राहुल ने 39 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 373 रन बनाए। रजिता ने श्रीलंका के लिए 3 विकेट झटके।

श्रीलंका की पारी बिखर गई

 

जवाबी पारी में खेलते हुए श्रीलंका ने शुरू से ही विकेट गंवाए। फर्नान्डो और कुसल मेंडिस को सिराज ने क्रमशः 5 और 0 पर आउट कर दिया। इसके बाद विकेट गिरते रहे। हालांकि पथुम निसंका क्रीज पर बने रहे। उनका साथ धनंजय डी सिल्वा ने दिया। डी सिल्वा 47 और निसंका 69 रन बनाकर चलते बने। बाद में कप्तान शनाका टिके लेकिन अन्य बल्लेबाज आउट हो गए, शनाका 108 रन बनाकर नाबाद रहे और श्रीलंका ने 8 विकेट पर 306 रन बनाए। भारत के लिए उमरान मलिक ने 3 और सिराज ने 2 विकेट झटके।