Ind vs Pak 7
Ind vs Pak 7

T20 World Cup: जब भी कभी भारत और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच क्रिकेट मैच खेला जाता है, तो क्रिकेट फैंस पर एक अलग ही क्रेज रहता है। हलाकि बीते कई सालों से दोनों देशों के बीच राजनैतिक संबंध अच्छे नहीं जिस कारण भारत-पाकिस्तान का मैच सिर्फ ICC के टूर्नामेंट में ही देखने को मिलता है।

भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए भारत-पाकिस्तान मैच (Ind vs Pak) किसी त्योहार से कम नहीं होता। इन दोनों धुर विरोधी टीमों का मैच सिर्फ इंडिया या पाकिस्तान तक ही सीमित नहीं होता, बल्कि दुनियाभर के फैंस इसका लुफ्ट उठाते है।

आज टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का महामुकाबला टीम इंडिया और पाकिस्तान (Ind vs Pak) के बीच खेला जाना है। इससे पहले हम आपको भारत-पाकिस्तान से जुड़े कुछ ऐसे टीवी एड के बारे में बता रहे हैं, जो पाकिस्तानी टीम और उनके फैंस को खून के आंसू रुलाया है…

मौका-मौका

पहली बार मौका-मौका विज्ञापन साल 2015 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबले (Ind vs Pak) से पहले टेलिकास्ट हुआ था। तब से इस विज्ञापन को क्रिकेट फैंस ने खूब पंसद किया है। यह विज्ञापन इस हाईवोल्टेज मुकाबले को और खास बनाने का काम करता था और भारतीय फैंस को उत्साहित करता था।

यह भी पढ़ें: IND vs PAK T20 World Cup: छोटी दिवाली पर होगा बड़ा धमाका! भारत-पाक मैच पर होगी दुनियाभर की नजर

जब-जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी या फिर एशिया कप के इवेंट में भिड़ती थी, तब-तब इस विज्ञापन को टेलिकास्त किया जाता था। आज भी इंडिया और पाक के मैच के दौरान ये विज्ञापन लोगों के जहन में आ जाता है। मौका-मौका कैंपेन के विज्ञापनों के जरिए भारत-पाक के बीच नोक-झोंक की परंपरा रही है।

YouTube video

इस टीवी एड पर हुआ था विवाद

2019 के वर्ल्ड कप के दौरान भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर जो विज्ञापन बना था, उसे लेकर बहुत बवाल मचा था। दरअसल इस विज्ञापन में भारत को पाकिस्तान का ‘अब्बू’ यानि पिता बताने का उद्देश्य नजर आया था। इतना ही नहीं, जिस दिन 2019 के वर्ल्ड कप में टीम इंडिया और पाकिस्तान का मैच खेला जाना था उस दिन फादर्स डे था। ऐसे में इस विज्ञापन को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बवाल मचा था।

यह भी पढ़ें: Forbes 2022 List: मुकेश अंबानी को पछाड़ Gautam Adani बने भारत के सबसे अमीर
YouTube video

मोसे ये मोह ना छूटे

ICC चैंपियनशिप 2017 के दौरान भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले को लेकर एक बार फिर टीवी विज्ञापन आया। विज्ञापन के मुताबिक, 1 अमीर व्यक्ति दुनिया की सारी मोह-माया छोडकर संन्यासी बनने का फैसला करता है, लेकिन जैसे ही भारत-पाकिस्तान मैच की खबर लगती है, वैसे ही वह संन्यासी बनने का विचार टाल देता है। इस टीवी एड को #SabseBadaMoh के साथ टेलेकास्ट किया गया था।

YouTube video

Discover more from Newzbulletin

Subscribe to get the latest posts sent to your email.