T-10 League: क्रिस गेल ने की चौके-छक्के की बौछार, सिर्फ 12 गेंदों में जड़ डाली फिफ्टी

0
314
New Delhi: लिमिटेड ओवर के रन मशीन कहे जाने वाले क्रिस गेल (Chris Gayle) ने एक बार फिर साबित किया कि ‘फटाफट’ क्रिकेट में अब भी उनके आगे सब फीके हैं। यूनिवर्ष बॉस नाम से मशहूर गेल ने अबु धाबी टी-10 लीग में महज 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ दी। इसके साथ ही उन्होंने क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में लगाए गए सबसे तेज पचासे के रेकॉर्ड की बराबरी भी कर ली। हालांकि, यह दूसरा मौका था जब गेल ने इस कारनामे को दोहराया है।

इससे पहले गेल (Chris Gayle) ने 2016 में बिग बैश लीग में 12 गेंदों में फिफ्टी जड़ी थी, जबकि इससे पहले युवराज सिह ने टी-20 इंटरनैशनल में यह कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ 2007 में किया था। क्रिस गेल ने अबु धाबी की ओर से मराठा अरेबियंस के खिलाफ खेलते हुए पहली दो गेंदें मिस कीं, लेकिन उसके बाद अगली 10 गेंदों में 5 चौके और 5 छक्के जड़ डाले। रोचक बात यह रही कि फिफ्टी के दौरान उन्होंने एक भी रन दौड़कर नहीं लिया था।

मैच की बात करें तो मराठा ने 10 ओवर में 4 विकेट पर 97 रन बनाए थे। जवाब में अबु धाबी ने महज 5.3 ओवर में ही एक विकेट गंवाकर 100 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। गेल ने विनिंग सिक्स जड़ा। उन्होंने 22 गेंद पर नाबाद 84 रन ठोके। इस दौरान 6 चौके और 9 छक्के उड़ाए।

उल्लेखनीय है कि 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी लगाने वाली लिस्ट में युवराज सिंह, क्रिस गेल के अलावा अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजई भी शामिल हैं। उन्होंने 2018 में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में 12 गेंदों में हाफ सेंचुरी जड़ी थी।