घर बैठ कर दो भाइयों ने शुरू किया कमाल का बिज़नस, कार दिखवाते-बिकवाते कमा लिए 8000 Crore

by Waqar Panjtan
Published: Last Updated on
crore

मन में लगन और काम करने की इच्छाशक्ति हो तो कोई भी काम मुश्किल नहीं लगता है। आज ऐसे ही हम आपको दो भाइयों की सफलता की कहानी बताने वाले है जिन्होंने अपने बिजनेस की स्टार्टअप स्पेशल बिजनेस से किया था और आज 8000 करोड़(Crore) रुपए के मालिक हैं

अनुराग जैन और अमित जैन ने मिल कर अपना स्टार्टअप कार देखो डॉट कॉम नाम से शुरू किया था, और आज ये कंपनी मिलियन(Crore) डॉलर से भी अधिक की कंपनी बन चुकी है।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए दोनों भाइयों के पास उस समय कम पैसे थे लेकिन उन्होंने अपन मेहनत के बलबूते पर कंपनी को बेहतर साबित किया।

अमित जैन और अनुराग जैन ने अपनी कंपनी को ब्रांड बनाने के लिए और मार्केटिंग करने के लिए इन्वेस्ट जुटाया। दोनों भाइयों ने आईआईटी दिल्ली से ग्रैजुएशन की है, जिसके बाद अमित जैन और अनुराग जैन ने अलग-अलग कंपनी में काम शुरू किया था।

बता दें कि अमित जैन ने ट्रीलॉजी कंपनी में 7 सालों तक काम किया था, वहीं अनुराग ने लगभग 5 सालों तक साबरे होलिडेज में काम किया था। पिता की तबियत अचानक खराब होने की वजह से दोनों भाई नौकरी को छोड़ कर जयपुर अपने घर आ गए।

अमित अपने भाई अनुराग से कई सारे बिजनेस आइडिया पर चर्चा कर रहे थे, जिसके बाद साल 2008 में दोनों भाइ दिल्ली ऑटो कार एक्सपो- 2008 देखने के लिए गए थे, जिसके बाद उनके दिमाग में कार देखों का आइडिया आया।

जिसके बाद दोनों ने इस आइडिया पर काम करने का सोचा और उन्होंने एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाने का सोचा जहां पर कार को खरीदना लोगों के लिए असान हो और फिर साल 2008 में कार(Crore) देखो डॉट कॉम की शुरुवात हुई।

इस वेबसाइट में आप एक साथ चार कार की तुलना कर सकते हैं साथ ही इस वेबसाइट में कार की तस्वीरें, कार की वीडियो और 360 डीग्री पर अलग-अलग कोनों से कार को देख कर उसकी जानकारी ले सकते हैं।

बता दें कि इस कंपनी की शुरुआत जयपुर से हुई थी और आज इस कंपनी के ऑफिस देश के बहुत बड़े-बड़े शहरों में है। इस वेबसाइट में हर महीने लगभग 3.5 करोड़ उपभोक्ता कार देखने के लिए भी जाते हैं।

 

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in