डॉक्टर का अजीब शौक, अब तक बीवी की रजामंदी से 60 बच्चे कर चुके हैं पैदा और भी तमन्ना है

दुनिया के तमाम देश जनसंख्या नियंत्रण पर जोर-शोर से काम कर रहे हैं. लेकिन कई ऐसे मुल्क हैं जहां जनसंख्या नियंत्रण का नामो-निशां दूर-दूर तक नहीं दिखता.

इन देशों की लिस्ट में पाकिस्तान टॉप पर है. पाकिस्तान की यह हकीकत कई रिपोर्ट्स में सामने आती रहती है. पाकिस्तान दुनिया के उन देशों में से है जो 2050 तक दुनिया की कुल जनसंख्या वृद्धि में 50 प्रतिशत योगदान देगा.

अब पाकिस्तान का ऐसा मामला सामने आया है जो बेहद हैरान करने वाला है. खुद को पेशे से डॉक्टर बताने वाले पाकिस्तान नागरिक को बच्चे पैदा करने का शौक है. वह अब तक 60 बच्चों को जन्म दे चुका है. आइये आपको बताते हैं बच्चे पैदा करने के शौकीन इस डॉक्टर के बारे में.

यहां बात हो रही है पाकिस्तान के बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा में रहने वाले सरदार हाजी जान मोहम्मद की. उन्होंने रविवार को दावा किया कि वे अब 60 बच्चों के पिता बन चुके हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि हाजी के पांच बच्चों का निधन हो चुका है और उनके 55 बच्चे स्वस्थ हैं और जिंदा हैं.

हैरान करने वाली बात यह है कि हाजी अभी और बच्चे पैदा करने की कामना रखते हैं. इतना ही नहीं बच्चों की तादाद बढ़ाने के लिए वे चौथी शादी करने की प्लानिंग में भी लगे हुए हैं. 50 साल के हाजी जान क्वेटा के ईस्टर्न बाईपास पर अपने बड़े परिवार के साथ रहते हैं. वे खुद को डॉक्टर बताते हैं और उनका एक क्लीनिक भी है. इस क्लीनिक से ही उनके परिवार का खर्च चलता है.

हाजी जान ने अपने बेटे यानी 60वीं संतान का नाम खुशहाल खान रखा है. उन्होंने बताया कि खुशहाल के पैदा होने से पहले वे अपनी बेगम को उमरा पर ले गए थे, इसलिए वे अपने नवजात बेटे को हाजी खुशहाल खान भी पुकारते हैं. हाजी जान को अपने सभी बच्चों के नाम भी याद हैं.

हाजी ने कहा कि वे और अधिक बच्चे पैदा करना चाहते हैं. उनकी इस इच्छा में उनकी पत्नियां भी शामिल हैं. जान मोहम्मद के कुछ बेटे-बेटियों की उम्र 20 साल के ऊपर है. उनके सारे बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं.