MI vs KKR: मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को दिया 196 रन का टारगेट, रोहित ने बनाए 80 रन

New Delhi: मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स (MI vs KKR) के बीच आईपीएल 2020 (IPL 2020) का पांचवा मैच आबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, मुंबई की टीम ने कोलकाता के सामने 196 रनों का लक्ष्य रखा है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा की 80 रन की दमदार पारी के दम पर 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 195 रन बनाए। रोहित है अलावा सूर्यकुमार यादव ने 47, सौरभ तिवारी ने 21, हार्दिक पांड्या ने 18, पोलार्ड ने 13, डिकॉक ने 1 रन का योगदान दिया।

बात अगर कोलकाता के गेंदबाजों की करें तो शिवम् मावी ने 4 ओवर में 32 रन देकर 2 विकेट झटके। इसके अलावा सुनील नरेन और रसेल 1-1 विकेट अपने नाम किया।

मुंबई की पारी, रोहित की फिफ्टी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका महज 8 रन के स्कोर पर लगा जब क्विंटन डिकॉक 3 गेंदों में 1 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रोहित शर्मा ने सूर्य कुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाया और 90 रन की साझेदारी की, लेकिन सूर्य कुमार यादव 28 गेंदों में 47 रन बनाकर रन आउट हो गए। टीम को तीसरा झटका सौरभ तिवारी के रूप में लगा जो 13 गेंदों में 21 रन बनाकर आउट हुए।

हिटमैन रोहित शर्मा के बल्ले से आइपीएल 2020 का पहला अर्धशतक निकला। रोहित ने 39 गेंदों में 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, रोहित 54 गेंदों में 3 चौके और 6 छक्के लगाकर 80 रन के निजी स्कोर पर शिवम मावी की गेंद पर पैट कमिंस के हाथों कैच आउट हुए। टीम को पांचवां झटका हार्दिर पांड्या के रूप में लगा जो 18 रन बनाकर हिट विकेट आउट हुए। मुंबई की तरफ से किरोन पोलार्ड 13 रन और क्रुणाल पांड्या 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

आइपीएल 2020 का ये पांचवां मैच है। ये मुकाबला अबू धाबी के शेख जाएद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।मुंबई की टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। सीएसके के खिलाफ मैदान पर उतरने वाले 11 खिलाड़ी फिर से मुंबई की टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

मुंबई इंडियंस का प्लेइंग इेलवन

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

सुनील नरेन, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान, विकेटकीपर), निखिल नाइक, पैट कमिंस, कुलदीप यादव, संदीप वॉरियर और शिवम मावी।