खराब होटल रूम और धोनी से झगड़ा, इसलिए IPL छोड़ लौटे सुरेश रैना, श्रीनिवासन बोले- सफलता सिर चढ़ गई

0
229
New Delhi: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का मौजूदा सत्र कोरोना की वजह से UAE में 19 सितंबर से खेला जाना है। सभी 8 टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं। इस बीच चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) के अहम खिलाड़ी सुरेश रैना (Suresh Raina) ने सभी को हैरान करने वाला कदम उठाया।

रैना (Suresh Raina) अचानक ही UAE से घर लौट आए। इसके पीछे पहले निजी कारण बताया गया था, लेकिन अब इस मामले में टीम के ओनर एन. श्रीनिवासन (N Srinivasan) का बड़ा बयान आया है। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि उनके सिर सफलता चढ़ गई है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने उन खबरों की पुष्टि कर दी है, जिनमें कहा जा रहा था कि सुरेश रैना खराब होटल रूम और कोरोना के ड’र की वजह से IPL 2020 छोड़कर स्वदेश लौट आए हैं।

‘आउटलुक’ के अनुसार, होटल रूम को लेकर उनके (Suresh Raina) और टीम के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के बीच भी वि’वा’द भी हुआ। कैप्टन कूल ने ऑलराउंडर को मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने और टूर्नमेंट छोड़ने का फैसला किया।

क्रिकेटर तुनक मिजाज अभिनेता की तरह होते हैं

इंटरव्यू में CSK के मालिक श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने इस बारे में बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘रैना (Suresh Raina) के यूं अचानक टीम का साथ छोड़ने से धक्का लगा है, लेकिन कप्तान धोनी ने स्थिति को संभाल लिया है। क्रिकेटर पुराने दिनों के तुनक मिजाज अभिनेता की तरह होते हैं। चेन्नै सुपर किंग्स परिवार की तरह है और सभी वरिष्ठ खिलाड़ी साथ रहना सीख चुके हैं।’

कई बार सफलता सिर चढ़ जाती है

यही नहीं, श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने कहा, ‘रैना (Suresh Raina) एपिसोड से टीम उबर चुकी है। मैं समझता हूं कि अगर आप खुश नहीं हैं तो वापस लौट जाएग। मैं किसी पर कुछ करने के लिए दबाव नहीं डाल सकता हूं। कई बार सफलता आपके सिर पर चढ़ जाती है…।’

साथ ही उन्होंने कहा कि उनके और धोनी के बीच बात हुई है। कप्तान ने उन्हें विश्वास दिलाया है कि अगर कोरोना के केस बढ़े तो भी चिंता की बात नहीं है। धोनी ने टीम के साथ जूम कॉल पर बात की है और सभी को सुरक्षित रहने को कहा है।

रैना को नहीं मिलेगी सैलरी

पूर्व आईसीसी अध्यक्ष को विश्वास है कि सुरेश रैना (Suresh Raina) लौट आएंगे। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह वापस आना चाहेंगे। सीजन शुरू नहीं हुआ है और उन्हें अहसास होगा कि वह क्या (11 करोड़ रुपये) छोड़कर गए हैं। उन्हें यह (सैलरी) नहीं मिलेगी।’

बता दें कि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि रैना इसलिए आईपीएल छोड़कर लौट आए हैं क्योंकि पठानकोट में उनके रिश्तेदारों पर डकैतों हमला कर दिया था, जिसमें उनके एक रिश्तेदार की मौ’त हो गई।

क्या है पूरा मामला

सीएसके 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी। तभी से रैना होटल के कमरे से खुश नहीं थे और वह कोरोना को लेकर कठोर प्रोटोकॉल चाहते थे। वह धौनी की तरह रूम चाहते थे, क्योंकि उनके रूम की बालकनी उचित नहीं थी। इस बीच सीएसके की टीम के दो खिलाड़ियों (तेज गेंदबाज दीपक चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़) समेत कुल 13 सदस्य जब कोरोना पॉजिटिव हुए तो रैना का भ’य और भी बढ़ गया।