नवरात्रि पर मुंबई के इन मार्केट से कम दाम में करें बेहतरीन शॉपिंग

by Waqar Panjtan

नवरात्रि का मौका है और मुंबई में डांडिया नाइट्स की धूम मची हुई है. ऐसे में हर कोई अपने आउटफिट से लेकर लुक्स को भी बेहतरीन चाहता है. वहीं दिवाली सहित कई त्योहार भी आने वाले हैं ऐसे में हर कोई शापिंग को लेकर भी काफी एक्साइटेड हैं. वैसे कहा जाता है कि मुंबई शहर काफी महंगा है और यहां शॉपिंग करने निकलों तो जेब अच्छी खासी ढीली हो जाती है.

लेकिन क्या आप कम दाम में बेहतरीन खरीदारी करना चाहते हैं तो चलिए हम आपको मुंबई के कई ऐसे सस्ते मार्केट में ले चलते हैं जहां आप काफी कम पैसों में बेस्ट शॉपिंग कर सकते हैं और लोगों की तारीफ भी पा सकते हैं.

लोखंडवाला मार्केट सस्ती खरीदारी के लिए है मशहूर
त्योहारों पर सस्ती खरीदारी के लिए मुंबई के लोखंडवाला मार्केट को जरूर एक्सप्लोर करें. लोखंडवाला मार्केट में शॉपिंग के लिए तमाम ऑप्शन मौजूद हैं. यहां आप अपैरल से लेकर फुटवियर और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की कम पैसों में  खरीदारी कर सकते हैं. यहां आप बार्गेनिंग भी खूब कर सकते हैं इसके साथ ही यहां भूख लगने पर स्ट्रीट फूड का लुत्फ भी उठा सकते हैं.

 

हिल रोड का बाजार है बेहद फेमस
इस नवरात्रि पर खरीदारी के लिए बांद्रा वेस्ट की हिल रोड मार्किट जरूर आएं. यह लोकल लोगों की पसंदीदा मार्केट है. इस बाजार में आपको नए ट्रेंड की हर चीज कम पैसों में आसानी से मिल जाएगी. यहां का फुटवियर मार्केट को हाई डिमांड में रहता है साथ ही बच्चों के कपड़ों की खरीदारी के लिए भी आपको यहां कई ऑप्शन मिल जाएंगे.

 

फैशन स्ट्रीट में मिलेंगी ट्रेंडी कपड़े
नाम के अनुरुप इस मार्केट में हर फैशन ट्रेंड के कपड़े और एक्सेसरीज आपको आसानी से सस्ते दामों पर मिल जाती हैं. लोकल स्टूडेंट्स के बीच ये बाजार काफी मशहूर है. यहां आपको हर बड़े ब्रांड की फर्स्ट कॉपी काफी कम कीमत पर मिल जाती है. नवरात्रि पर अपने लुक को बेस्ट बनाने के लिए इस मार्केट में जरूर आना चाहिए.

 

लिंकिंग रोड है सबसे सस्ता मार्केट्
लिंकिंग रोड को मुंबई का सबसे सस्ता और अच्छा बाजार कहा जाता है. यहां आप हर ट्रेंड के कपड़ों से लेकर फुटवियर और ज्वैलरी तक की पूरी खरीदारी कर सकती हैं. हालांकि यहां ज्यादातर सामान ओरिजिनल ब्रांड की कॉपी ही मिलता है.

कोलाबा कॉजवे में मिलती हैं एक से बढ़कर एक एक्सेसरीज
साऊथ मुंबई इलाके में कोलाबा कॉजवे लड़कियों का काफी फेवरेट है. ये एक अच्छा टूरिस्ट स्पॉट भी है. यहां आपको कपड़ों और एक्सेसरीज के साथ अच्छे फुटवियर के तमाम ऑप्शन मिल जाते हैं. साथ ही आप यहां हर वैरायटी के खाने का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

 
 

 

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in