Youtuber हीर खान ने की सीता माता पर अभद्र टिप्पणी, यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार

0
527
Heer Khan
(Image Courtesy: Google)

प्रयागराज। यूट्यूब (Youtube) के जरिए स्टार बनी सना ऊर्फ हीर खान नाम की एक महिला को उत्तर प्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, हीर पर आरोप है कि उसने हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करते हुए भद्दी गा;लि’यां दी है। प्रयागराज पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि माता सीता पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद हीर के खिलाफ प्रयागराज के खुल्दाबाद थाने में मामला दर्ज कराया गया था। एफआईआर के बाद ही आरोपी महिला फरार हो गई थी।

पुलिस ने 24 घंटे के अंदर पकड़ा

केस दर्ज होने के बाद हीर फरार हो गई थी, लेकिन प्रयागराज पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 24 घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, महिला ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ नाम से यू-ट्यूब चैनल चलाती है।

सोशल मीडिया पर उसका एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें उसने मां सीता के बारे में बेहद आपत्तिजनक बातें और भद्दी-भद्दी गा;लि’यां दी थीं। उसके खिलाफ आईपीसी की अलग-अलग धाराओं और आईटी ऐक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

यूपी पुलिस ने हीर खान के खिलाफ IPC के सेक्शन 153 ए, 505 और इन्फॉर्मेशन टेक्लनॉलजी ऐक्ट के सेक्शन 66 के तहत केस दर्ज किया गया है। उसकी गिरफ्तारी के बाद प्रयागराज के एसएसपी ने इस तरह के सभी अरा;जक तत्वों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर कोई भी धार्मिक भावनाओं को आहत करने या धार्मिक वैमनस्य फैलाने की कोशिश करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।