किसान आंदोलन में पहुंचे युवराज के पिता Yograj Singh का विवादित बयान, बोले-ये हिन्दू गद्दार हैं

0
1173
किसान आंदोलन में पहुंचे युवराज के पिता Yograj Singh Speech का विवादित बयान, बोले-ये हिन्दू गद्दार हैं
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. भारत के तूफानी बल्लेबाज व पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) ने किसान आंदोलन में पहुंचकर बेहद भड़काऊ भाषण दिया है. योगराज शर्मा ने इस दौरान हिन्दुओं को लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है. योगराज सिंह (Yograj Singh) के बयान के बाद उनकी गिरफ्तारी की मांग उठ रही है.

दरअसल, पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह के पिता योगराज किसान आंदोलन को समर्थन देने के लिए उनके बीच पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने यह विवादित बयान दिया है.

क्या बोले योगराज सिंह

योगराज सिंह (Yograj Singh) के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें वह हिंदू महिलाओं पर बेहद आपत्तिजनक बातें कहते नजर आ रहे हैं. उनके इस बयान से आक्रोशित लोगों ने उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है. ट्विटर पर ‘Arrest Yograj Singh’ ट्रेंड हो रहा है.

ये भी पढ़ें: Kangana Ranaut को भारी पड़ा किसानों से ‘पंगा’, सिख कमेटी ने भेजा लीगल नोटिस

कई लोगों ने योगराज के भाषण को निंदनीय, भड़काऊ, अपमानजनक करार दिया है. योगराज पंजाबी में भाषण दे रहे हैं जिसमें वह हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल करते नजर आ रहे हैं. वह कहते नजर आ रहे हैं, ‘ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की.’ इतना ही नहीं, उन्होंने महिलाओं को लेकर भी विवादास्पद बयान दिया है.

इससे पहले भी विवाद खड़ा कर चुके हैं योगराज

योगराज ने इससे पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर बयान देकर भी विवाद खड़ा कर दिया था, जब उनके बेटे युवराज सिंह को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल रही थी. बड़ी संख्या में किसान दिल्ली के बॉर्डर पर नए कृषि कानूनों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. कई जगह आंदोलन हो रहा है और क्रिकेट से लेकर बॉलिवुड जगत की बड़ी हस्तियां किसानों का समर्थन कर रही हैं.