राहुल गांधी का बड़ा सवाल- सीमाओं पर राष्‍ट्रीय सुरक्षा में हो रही चूक पर भी PM कभी बात करेंगे?

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा में ‘गंभीर चूक’ की घटना की पृष्ठभूमि में शुक्रवार को उन कटाक्ष किया।

राहुल (Rahul Gandhi) ने कहा कि क्या प्रधानमंत्री देश की सीमाओं पर ‘राष्ट्रीय सुरक्षा में हो रही बड़ी चूक’ पर कभी बात करेंगे। उन्होंने ‘पैंगोंग सो’ और ‘चाइना’ हैशटैग से ट्वीट किया, ‘हमारी सीमाओं पर जो हो रहा है, वह राष्ट्रीय सुरक्षा में बड़ी चूक है। क्या प्रधानमंत्री कभी इस बारे में बात करेंगे?’

करीब 20 मिनट फंसे रहे थे पीएम

चुनावी राज्य पंजाब के दौरे पर गए प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में गत बुधवार को उस वक्त ‘गंभीर चूक’ की घटना हुई, जब फिरोजपुर में कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया जहां से उन्हें गुजरना था। इस वजह से प्रधानमंत्री एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसे रहे।

घटना के बाद प्रधानमंत्री दिल्ली लौट आए। वह पंजाब में ना तो किसी कार्यक्रम में शामिल हुए और ना ही दो साल के बाद राज्य में अपनी पहली रैली को संबोधित कर सके। पंजाब में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं।

पीएम सुरक्षा उल्लंघन का मामला SC में

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के संबंध में सभी रिकॉर्ड सुरक्षित और संरक्षित करने का निर्देश दिया। साथ ही, राज्य और केंद्रीय समितियों से सोमवार तक जांच करने से परहेज करने को कहा, जब कोर्ट फिर से मामले की सुनवाई करेगी।

मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना और न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा, ‘हम पंजाब, पुलिस अधिकारियों, एसपीजी, केंद्रीय और राज्य एजेंसियों को सहयोग करने और पूरे रिकॉर्ड को सील करने के लिए आवश्यक सहायता प्रदान करने का निर्देश देते हैं।’

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.