पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुआ विकास दुबे… 7 दिन में खत्म हुआ पूरा गैंग

New Delhi: Vikas Dubey: विकास दुबे सहित गैंग के 6 अपराधी, जिन्हें पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेरहिस्ट्रीशीटर विकास दुबे (Vikas Dubey Encounter) को पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किया।

उज्जैन से लाए जाते वक्त विकास दुबे (Vikas Dubey) ने भागने की कोशिश की और जवाबी कार्रवाई में मारा गया। विकास के साथ अभी तक कुल 6 गुर्गों को पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर चुकी है, जो कानपुर शूटआउट में शामिल थे। जानें विकास के किन साथियों को पुलिस ने अब तक किया ढेर-

सरगना विकास दुबे एनकाउंटर में ढेर

कानपुर शूटआउट के बाद से फरार चल रहा कुख्यात विकास दुबे (Vikas Dubey) गुरुवार को उज्जैन के महाकाल मंदिर से पकड़ा गया था। यूपी एसटीएफ और पुलिस की टीम उसे लेकर लौट रही थी, जब उसने शुक्रवार की सुबह भागने की कोशिश की। जवाबी फायरिंग में गोली लगी औप उसने दम तोड़ दिया।

कानपुर में प्रभात मिश्रा का एनकाउंटर

विकास दुबे (Vikas Dubey) के एक अन्य साथी प्रभात मिश्रा को पुलिस ने कानपुर हाइवे पर मुठभेड़ में मार गिराया है। प्रभात मिश्रा को फरीदाबाद से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस टीम कानपुर लेकर आ रही थी। इसी दौरान पुलिस की गाड़ी खराब हो गई और सड़क पर वाहन रुकते ही प्रभात ने पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उसे मार गिराया।

हमीरपुर में अमर दुबे का अंत

विकास दुबे के शार्प शूटर अमर दुबे को पुलिस ने हमीरपुर के मौदहा कोतवाली इलाके में मार गिराया है। ये मुठभेड़ बुधवार को हुई थी। अमर दुबे हमीरपुर में अपने रिश्तेदार के घर पर छिपने आया था, इसी दौरान पुलिस ने उसे घेरकर सरेंडर करने के लिए कहा। हालांकि अमर ने इस दौरान पुलिस पर फायरिंग की जिसके बाद उसे मार गिराया गया।

इटावा में बउवन दुबे का अंत

गैंगस्टर विकास दुबे गैंग का एक और बदमाश रणवीर उर्फ बउअन दुबे पुलिस से मुठभेड़ के दौरान मारा गया। थाना सिविल लाइन क्षेत्र से स्विफ्ट डिजायर गाड़ी लूटकर भाग रहे बदमाश को पुलिस और स्वाट टीम ने घेराबंदी कर मार गिराया।

विकास का खास अतुल दुबे मुठभेड़ में हुआ खत्म

विकास दुबे के एक खास आदमी अतुल दुबे को भी मुठभेड़ में मार गिराया गया था। अतुल रिश्ते में विकास का चचेरा भाई था और बिकरू गांव में ही रहता था। अतुल दुबे के बेटे के भी पुलिसकर्मियों पर हुए हमले में शामिल होने की बात कही जा रही है।

विकास दुबे का मामा मुठभेड़ में हुआ ढेर​

तीन जुलाई की सुबह विकास दुबे के मामा प्रेम प्रकाश को पुलिस ने कानपुर में हुई एक मुठभेड़ में मार गिराया था। प्रेम प्रकाश के एनकाउंटर के बाद पुलिस ने उनका अंतिम संस्कार कराया था। पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रकाश विकास के साथ वारदात में शामिल थे। हालांकि प्रेम प्रकाश के परिवार ने उन्हें बेकसूर बताया है।