खत्म हुआ इंतजार! यूपी लेखपाल भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 8085 पदों पर होगी भर्तियां

नई दिल्ली: UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Bharti 2022) का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए एक राहत की खबर है।

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से लेखपाल भर्ती (UP Lekhpal Recruitment Notification) के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गई है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार साल 2022 में कुल 8085 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जारी नोटिस के अनुसार राजस्व लेखपाल भर्ती (UPSSSC BOR Rajasva Lekhpal Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी 2022 से शुरू हो जाएगी। इसमें ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 28 जनवरी 2022 तक का समय दिया जाएगा।

ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों (UP Lekhpal Bharti 2022) पर आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: वैकेंसी डिटेल्स

उत्तर प्रदेश बोर्ड ऑफ रिवेन्यू लेखपाल जॉब (Lekhpal Bharti) की ओर से जारी नोटिफिकेशन UP Lekhpal Recruitment Notification) के तहत राज्य में कुल 8085 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 3271 सीटें रखी गई है। इसके अलावा ओबीसी कैंडिडेट के लिए 2174 सीटें, आर्थिक रुप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 798 सीटें, एससी वर्ग के लिए 1690 सीटें और एसटी वर्ग के लिए सभा 1 सीटों पर भर्तियां की जाएंगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देक सकते हैं।

UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

  • इसमें आवेदन करने के लिए सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाएं।
  • वेबसाइट की होम पेज पर Notice Board पर क्लिक करें।
  • अब UPSSSC UP Rajasva Lekhpal Recruitment 2022 Online Form के लिंक पर जाएं।
  • यहां Registration के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब उम्मीदवार अपना एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करें।
  • Registration के बाद Application form भर सकेंगे।

UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022: कौन कर सकता है आवेदन?

उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती (UPSSSC Lekhpal Recruitment 2022) के लिए जारी नोटिफिकेशन के तहत, आवेदन करने वाले उम्मीदवारों यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

उम्मीदवारों का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12 वीं पास होना अनिवार्य है। वही उम्मीदवारों की उम्र 18 साल से अधिक और 40 साल से कम होनी चाहिए। उनकी गणना 1 जुलाई 2022 के अनुसार की जाएगी। बता दूं कि आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।