UP Vidhansabha Election: योगी को चुनौती देगी AAP, केजरीवाल का ऐलान-यूपी चुनाव लड़ेगी आप

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों (UP Vidhansabha Election) को भले ही अभी 2 साल बचे हुए हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Election) लड़ने का ऐलान कर दिया है. केजरीवाल ने मंगलवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Election) में हिस्सा लेगी. केजरीवाल ने कहा कि यूपी के लोग हमें दिल्ली के समान सुविधाएं और शासन प्रदान करने के लिए कह रहे हैं.

क्या बोले केजरीवाल

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश (UP Vidhansabha Election) के विकास को ‘गंदी राजनीति’ और ‘भ्रष्ट नेताओं’ के कारण पीछे धकेला जा रहा है. उन्‍होंने कहा, उत्तर प्रदेश में राजनीतिक दलों ने हमेशा छला है. यूपी की राजनीति में ईमानदारी का अभाव है.

आप संयोजक ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश (UP Vidhansabha Election) के लोगों को स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और दूसरी सुविधाओं के लिए दिल्ली क्यों आना पड़ता है? वे अपने राज्य में इसका लाभ क्यों नहीं उठा सकते? उत्तर प्रदेश के बहुत से लोग जो दिल्ली में रहते हैं, उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में हमें बताया है कि यूपी भी दिल्ली की तरह लाभ की हकदार हैं. अगर संगम विहार में मोहल्ला क्लीनिक हो सकते हैं, तो गोमती नगर भी हो सकता है.”

मतदाताओं से की ये अपील

केजरीवाल ने यूपी के वोटरों (UP Vidhansabha Election) से अपनी पार्टी को एक मौका देने के लिए कहा. उन्होंने कहा्र यूपी की राजनीति में अच्छे इरादे का अभाव है, जिसे AAP ला सकती है. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि उत्तर प्रदेश के लोग अन्य सभी पार्टियों को भूल जाएंगे.

ये भी पढ़ें: राहुल-शिवसेना का मोदी सरकार पर निशाना, कहा-विरोध करने वाले सभी देशद्रोही

उन्होंने कहा, लोगों ने दिल्ली को AAP को सत्ता में लाने के लिए वोट दिया है, क्योंकि वे एक ईमानदार सरकार की प्रतीक्षा कर रहे थे. आज, यूपी के सभी निवासियों को अच्छे इरादे के साथ एक ईमानदार राजनीतिक पार्टी की आवश्यकता है.