UP BJP candidates list: बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी, 20 से ज्यादा विधायकों के टिकट कटे

डेस्क: UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP Candidates List) जारी कर दी है।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) गोरखपुर शहर (Gorakhpur Urban) सीट से चुनाव लड़ेंगे। वहीं केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) प्रयागराज जिले की सिराथू सीट से उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी ने की उम्मीदवारों के नाम की घोषणा

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी के विधान सभा चुनाव के पहले चरण के लिए 58 में से 57 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इसके अलावा दूसरे चरण के लिए 55 में से 48 सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया।

आज 107 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। इन 107 सीटों में से 83 पर बीजेपी विधायक थे। 63 विधायकों को रिपीट किया है। 21 नए चेहरों को मौका दिया। 20 सीटिंग विधायकों को टिकट नहीं दिया गया है।

कौन कहां से लड़ेगा विधान सभा चुनाव?

बता दें कि नोएडा से पंकज सिंह, मथुरा से श्रीकांत शर्मा और कैराना से मृगांका सिंह चुनाव लड़ेंगी। इसके अलावा सरधना से संगीत सोम उम्मीदवार होंगे। आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य, मेरठ से कमलदत्त शर्मा, देवबंद से बृजेश सिंह रावत, रामपुर मनिहारन से देवेंद्र, कुंदरकी से कमल प्रजापति, अमरोहा से मोहन कुमार लोधी, रामपुर से आकाश सक्सेना और गाजियाबाद शहर सीट से अतुल गर्ग प्रत्याशी होंगे।

वहीं फरीदपुर से श्याम बिहारी लाल, थानाभवन से सुरेश राणा, मुजफ्फरनगर से कपिल अग्रवाल, बरौली से ठाकुर जयवीर सिंह, बरेली कैंट से संजीव अग्रवाल, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, शाहजहांपुर से सुरेश खन्ना और गुन्नौर से अजित कुमार उम्मीदवार होंगे।

सीएम योगी ने दिया दंगारहित शासन- धर्मेंद्र प्रधान

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी की जनता में नई आशा और नया भरोसा है। सीएम योगी की सरकार ने गुंडों, भ्रष्टाचरियों और दंगाइयों पर नकेल कसी है। सीएम योगी की सरकार ने दंगारहित शासन यूपी में दिया है।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यूपी में विकास तेजी से हुआ है। सबसे बड़ा एयरपोर्ट यूपी में बन रहा है। जो उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था वो आज प्रगति के रास्ते पर तेजी से बढ़ रहा है। हमें विश्वास है कि 2022 के लोकतंत्र के पर्व में यूपी की जनता हमारे गठबंधन को फिर से आशीर्वाद देगी।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.