यूपी चुनाव 2022: शिवसेना का बीजेपी पर निशाना, अखिलेश यादव को दी ये सलाह

मुंबई। उत्तर प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) से पहले शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा है। शिवसेना ने इसके साथ ही अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सलाह दी है और हर कदम सोच समझकर उठाने को कहा है।

बीजेपी पर निशाना

शिवसेना के मुखपत्र सामना में चुनावों (UP Assembly Election 2022) को लेकर निशाना साधा हैं और लिखा है, ‘काले धन, घोड़ा गाड़ी, सोशल मीडिया आदि संसाधनो में भाजपा से कोई मुकाबला नहीं कर सकता हैं। विरोधियों का आर्थिक और अन्य मार्ग रोकने में ये लोग माहिर हैं, फिर भी भाजपा के महत्वपूर्ण लोग छोड़कर जा रहे हैं।

UP Assembly Election 2022: अखिलेश को शिवसेना की सलाह

इसके साथ ही शिवसेना ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को सलाह देते हुए कहा, ‘अखिलेश यादव ने हर कदम सोच-समझकर बढ़ाया तो अयोध्या में राम और मथुरा में कृष्ण भाजपा के नकली हिंदुत्व के सहायक सिद्ध नहीं होगे। ‘

शिवसेना ने लिखा, भाजपा पर यह वक्त क्यों आया, इसका चिंतन करने का समय बीत गया है। गोवा, मणिपुर, उत्तराखंड में चुनाव दिलस्चप होंगे। हम ही जीतेगे हमारे समक्ष कोई चुनौती नहीं है। ऐसे गुब्बारा कितना भी फुलाया जाए, फिर भी हर राज्य में भाजपा को संघर्ष करना पड़ रहा है।

ये भी पढ़ें : स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी भाजपा, अखिलेश बोले- मेला होबे

सपा आज जारी करेगी दूसरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Asembly Election) के लिए समाजवादी पार्टी आज दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है। इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) के गठबंधन ने गुरुवार को 29 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी।

सात चरणों में होगा विधान सभा चुनाव

बता दें कि उत्तर प्रदेश में इस बार 403 विधान सभा सीटों पर सात चरणों में चुनाव होगा और मतगणना 10 मार्च को होगी। यूपी में विधान सभा चुनाव की शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी। इसके बाद 14 फरवरी को दूसरे चरण में 55 सीटों पर, 20 फरवरी को तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें तथा अंतिम चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.