Time Magazine Top Influential 2020: दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल हुए पीएम मोदी, शाहीन बाग की दादी भी शामिल

Time Magazine Top Influential 2020: दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित TIME Magazine ने साल 2020 के सौ सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर जगह दी गई है। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा पीएम मोदी उन दो दर्जन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

Time Magazine की ओर से हर साल Time Magazine Top Influential 2020 लिस्ट जारी की जाती है, जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में काम करते हुए दुनिया को प्रभावित करने वाले लोगों को शामिल किया जाता है।

Time Magazine की लिस्ट में PM मोदी के अलावा इन भारतीयों को मिली जगह

पीएम मोदी इस लिस्ट में इकलौते भारतीय नेता हैं। इस लिस्ट में बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भी जगह दी गई है। वहीं शाहीन बाग में प्रदर्शनों को लेकर चर्चा में आईं 82 साल की बिलकिस, जिन्हें लोग दादी भी बुलाते हैं, को भी 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें : दिहाड़ी पर बिठाए गए थे शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, Sharjeel Imam मास्टरमाइंड

पिछले साल लंदन में एक मरीज को एचआईवी से मुक्ति दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले प्रफेसर रविंद्र गुप्ता को भी इस सूची में शामिल किया गया है। लंदन का वह मरीज दुनिया का केवल दूसरा मरीज है जो एचआईवी मुक्त हुआ है।

अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों में शामिल हैं। पिचाई 42 साल की उम्र में दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में से एक गूगल के सीईओ बने।

यहां देखें पूरी लिस्ट ज्