बिहार पुलिस का खुलासा, सुशांत को मानसिक रूप से बीमार साबित कर पैसा हड़पना चाहती थी रिया

0
297
SSR Case: अपने ही बुने जाल में फंसी रिया, ड्र ग्स लेने के साथ खरीदती और बेचती भी थी
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को ट्रांसफर की जा चुकी है। इस बीच रोज इस मामले में नए खुलासे हो रहे हैं। अब बिहार पुलिस ने दावा किया है कि रिया सुशांत को मानसिक रूप से बीमार साबित कर सुशांत के पैसे हड़पना चाहती थी।

दरअसल, बिहार पुलिस की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया गया है।

बिहार पुलिस ने दाखिल किया हलफनामा

सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अपने एफिडेविट में बिहार पुलिस ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के सुशांत सिंह राजपूत के संपर्क में आने का एकमात्र मकसद सुशांत के पैसे को हड़पना बताया है। बिहार पुलिस ने इसमें यह भी कहा है कि उन्होंने सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी तस्वीर तैयार कर की थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा द्वारा सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे में कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती सुशांत राजपूत को अपने घर ले गईं और उन्हें दवा की मात्रा को ओवरडोज में देना शुरू कर दिया।

बिहार पुलिस को मिले अहम सुराग

हलफ़नामे में बिहार पुलिस का कहना है कि मुंबई पुलिस के असहयोग के बावजूद उसने जांच में कई सुराग मिले हैं। सुप्रीम कोर्ट में दिए अपने जवाब में पुलिस ने बताया है कि चूंकि देश में कई स्थानों पर जांच करने की जरूरत है। अगर कई बिंदु पर राजपूत की रहस्यमय आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच करेगी तो कईं अहम बातों का खुलासा होगा।

एफिडेविट में यह भी कहा गया है कि बिहार पुलिस के पास एफआईआर दर्ज करने का अधिकार क्षेत्र था, लेकिन उसे करने नहीं दिया गया। इसके साथ ही मुंबई पुलिस ने कोई संगीन मामला दर्ज नहीं किया है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सीबीआई जांच की सिफारिश की गई।

रिया का पूछताछ से इंकार

इस बीच, रिया चक्रवर्ती के वकील ने बताया है कि रिया शुक्रवार को ED की पूछताछ की प्रक्रिया में हिस्सा नहीं लेंगी। गौरतलब है कि मुम्बई स्थित ED के ब्रांच ऑफिस में रिया को बुलाया गया था। वहीं, ईडी ने रिया चक्रवर्ती की अपील खारिज कर दी। दरअसल, रिया ने ईडी से पेशी के लिए और वक्त मांगा था। ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पेश होने के लिए कहा है।