अभी-अभी: सुप्रीम कोर्ट ने सुनी देश की आवाज, CBI को सौंपी गई पूरे मामले की जांच

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने केस की जांच को लेकर अहम फैसला सुना दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सीबीआई को सौंप दी है।

आज सुबह से ही सुशांत के फैन्स और परिवार वाले इस फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उनके लिए लगातार सीबीआई जांच की भी मांग कर रहे हैं।

कोर्ट के फैसले से पहले श्वेता का ट्वीट

कोर्ट के फैसले से पहले सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भगवान से प्रार्थना की है। श्वेता ने महाभारत की एक तस्वीर पोस्ट कर लिखा है- भगवान हमारे साथ हैं।

श्वेता ने महाभारत की उस तस्वीर को शेयर किया है जिसमें रथ भगवान श्रीकृष्ण चला रहे हैं और अर्जुन अपने धनुष की कमान संभाले हैं। श्वेता ने इस पोस्ट में लिखा है- हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलिए! शरणागति।’

बिहार के डीजीपी बोले- पूरे देश को फैसले का इंतजार

दूसरी तरफ बिहार के डीजीपी ने गुप्तेश्वर पांडे ने कहा, ‘पूरा देश आज इस फैसले का इंतजार कर रहा है। देश की सबसे बड़ी अदालत के इस फैसले का इंतजार पूरे देश की 130 करोड़ जनता को है।’

आज आ सकता है अंतिम फैसला

इस मामले में रिया चक्रवर्ती की सुप्रीम कोर्ट में दी गई याचिका पर आज फैसला आ सकता है। सुशांत के पिता के के सिंह की पटना में कराई गई एफआईआर के आधार पर सीबीआई ने पहले ही जांच शुरू कर दी थी। हालांकि, महाराष्‍ट्र सरकार ने इसका यह कहते हुए विरोध किया था कि यह जांच मुंबई पुलिस को करनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था

कोर्ट की पिछली सुनवाई में दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी दलीलें दीं। पिछली सुनवाई में रिया चक्रवर्ती के वकील श्याम दीवान, बिहार सरकार के वकील मनिंदर सिंह, महाराष्ट्र सरकार के वकील अभिषेक मनु सिंघवी, सुशांत के पिता के वकील विकास सिंह, केंद्र सरकार के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने अपना-अपना पक्ष रखा था। सभी पक्षों की दलीलें सुनकर रिया चक्रवर्ती की केस ट्रांसफर करने की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।