SSR Case update: रिया चक्रवर्ती से दूसरे दिन भी NCB की पूछताछ जारी, आज हो सकती हैं गिरफ्तार

  • NCB के हाथ लगे कई अहम सबूत
  • रिया चक्रवर्ती से जारी है पूछताछ
  • शाम तक हो सकती है रिया की गिरफ्तारी
  • अनुज केसवानी भी गिरफ्तार

SSR Case update: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सामने आए ड्र ग एंगल की जांच में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। एनसीबी (NCB) की टीम को इस मामले में कई अहम सबूत हाथ लगे हैं। इस मामले में एनसीबी आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को गिरफ्तार कर सकती है।

कहा जा रहा है कि एनसीबी आज पूछताछ के बाद रिया को गिरफ्तार कर सकती है। इससे पहले एनसीबी ने रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया। उसे 9 सितंबर तक की रिमांड पर भेजा गया है।

रिया से दूसरे दिन भी पूछताछ जारी

रिया चक्रवर्ती पूछताछ के लिए एनसीबी की दफ्तर पहुंच चुकी हैं। आज रिया से एनसीबी शोविक-मिरांडा-दीपक के सामने बैठाकर करेगी पूछताछ। ड्र ग्स मामले को लेकर भी रिया से सवाल किए जाएंगे। शोविक चक्रवर्ती ने पूछताछ के दौरान एनसीबी को बताया था कि वह रिया के कहने पर ड्र ग मंगाता था। शोविक के बयान के बाद रिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं।

पेशी के लिए NCB दफ्तर जाती रिया चक्रवर्ती
पेशी के लिए NCB दफ्तर जाती रिया चक्रवर्ती (Image Courtesy: Google)

अनुज केसवानी हिरासत में

ड्र ग मामले में कल मुंबई से अनुज केसवानी नाम के ड्र ग्स पैडलर को हिरासत में लिया गया है। इसके पास से LSD, ह शीश, गां जा विदेशी मुद्रा बरामद हुईं। अनुज के बाद अब ड्र ग मामले में कमर्शियल एंगल से जांच की जाएगी। अनुज, कैजान इब्राहिम जिसे एनसीबी ने गिरफ्तार किया था उससे सीधे संपर्क में था।

ये भी पढ़ें : Donald Trump ने PM Modi की तारीफों के बांधे पुल, बोले- भारत-चीन सीमा विवाद में हर मदद के लिए तैयार

कैजान अनुज से ड्र ग्स मंगवाता था सुशांत के स्टाफ (मिरांडा अन्य) को देता था। एनसीबी अब उस बड़ी मछली की तलाश में है जो अनुज को ड्र ग्स सप्लाई करती थी। मामले की जांच को आगे बढ़ाने के लिए NCB की टीम सुशांत के दोस्तों घर में काम करने वाले बाकी लोगों से पूछताछ कर सकती है।

कौन है रिया चक्रवर्ती

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakrabory) का जन्म 1 जुलाई, 1992 को हुआ था। MTV वीजे के रूप में करियर शुरू करने वाली रिया चक्रवर्ती फिल्म अभिनेत्री है। उन्होंने आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला कैंट से अपनी स्कूली शिक्षा की।

रिया चक्रवर्ती पिछले सुशांत सिंह राजपूत के साथ तकरीबन एक साल से लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थीं। 14 जून, 2020 को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत अपने घर में संदिग्ध परिस्थितियों में मृ त मिले। इसके बाद Rhea Chakrabory शुरू से ही इस मामले में सवालों के घेरे में है।

रिया चक्रवर्ती पर ड्र ग्स लेने के आरोपों सहित कई संगीन आरोप लगे हैं। सुशांत सिंह राजपूत सुसा इड मामले की जांच सीबीआई और NCB कर रहे हैं।

खुद को बता चुकी है पाक साफ

केंद्रीय जांच एजेंसियों ने PMLA के प्रावधान के तहत अपनी जांच में पाया है कि ऊपरी तौर से रिया चक्रवर्ती का इनवॉल्वमेंट ड्र ग्स खरीदने, बेचने और उसका इस्तेमाल करने में था।

जबकी रिया (Rhea Chakraborty) ने टीवी चैनल आजतक को दिए एक इंटरव्यू के दौरान इस बात से पूरी तरह से नकार दिया था। रिया ने कहा था कि ड्र ग्स से दूर-दूर तक उनका कोई वास्ता नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा था कि मैंने कभी भी ड्र ग्स नहीं लिया है।

अपने ही जाल में फंसी रिया

रिया चक्रवर्ती के व्हाट्सएप चैट से इस बात का खुलासा होता है कि उन्होंने कॉ’न्ट्रा बैंड्स प्रोडक्ट्स को खरीदा है, बेचा है, इस्तेमाल किया है। यह प्रोडक्ट ना;र्को टिक ड्र ग्स और साइ’को ट्रॉ’पिक सब्सटेंसेज एक्ट, (NDPS) 1985 के दायरे में आता है।

अब रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें आने वाले समय में और बढ़ सकती हैं। रिया मामले की शुरुआत से ही शक के दायरे में हैं। ऐसे में उनकी कथनी और करनी में समानता का आभाव आने वाले वक्त में उनके लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकता है। सुशांत मामले (SSR Case) में जबसे ड्र ग्स एंगल सामने आया है तबसे मामले में तेजी देखने को मिली है।