सुशांत सिंह केस: रिया चक्रवर्ती के घर NCB का छापा, शौविक चक्रवर्ती-सैमुअल मिरांडा हिरासत में

0
396
SSR Rhea Chakraborty Shovik, सुशांत सिंह केस, रिया चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा
(Image Courtesy: Google)

सुशांत सिंह केस (SSR Case Live update): दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह केस के मामले में शुक्रवार सुबह NCB ने बड़ी कार्रवाई की है। एनसीबी की टीम ने आज रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के घर पर तड़के 6.40 पर छापा मारा। इसके साथ ही सैमुअल मिरांडा के घर पर भी उसी समय एनसीबी की टीम छापा मारने पहुंची।

सुशांत सिंह केस में एनसीबी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को हिरासत में ले लिया है। दोनों को पूछताछ के लिए ले जाया जा रहा है।

सुशांत सिंह केस में बड़ी कार्रवाई

छापा मारने पहुंची एनसीबी टीम के अध‍िकारी केपीएस मल्‍होत्रा ने बताया कि शौविक और सैमुअल को समन दिया गया, जिसके बाद उन्‍हें पूछताछ के लिए दफ्तर ले जाया गया है। अभी तक यहां से मोबाइल, लैपटॉप और हार्ड डिस्‍क सीज किए गए हैं।

शौविक के लिए अहम है आज का दिन

सुशांत सिंह केस में शुक्रवार की शाम शौविक चक्रवर्ती ने लिए बहुत अहम है, क्योंकि इस मामले में आज उनकी गिरफ्तारी संभव है। इस हाई प्रोफाइल मालमे में एनसीबी यह पता लगाने की भी कोश‍िश में है कि कहीं यह मामला सिर्फ ड्र ग्‍स खरीदने से आगे ड्र ग्‍स खरीदकर दोबारा बेचने का तो नहीं है? क्‍या सैमुअल या शौविक पेडलर्स से ड्र ग्‍स खरीदकर आगे भी बेचते थे? इस पूरे मामले में शौविक और सैमुअल पर ड्र ग्‍स लेने, ड्र ग्‍स खरीदने और ड्र ग्‍स को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने का आरोप है। इन तीनों की मामलों में सीधे गिरफ्तारी के कानून हैं।

रिया, श्रुति और जया से भी पूछताछ

समाचार एजेंसी एएनआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, एनसीबी श्रुति मोदी, रिया चक्रवर्ती और जया साहा से भी पूछताछ करेगी। शुक्रवार की छापेमारी शौविक पर केंद्र‍ित थी। रिया को लेकर फिर से छापेमारी हो सकती है। रिया का नाम उन सभी ड्र ग्‍स चैट में है, जहां कहीं भी शौविक ड्र ग्‍स खरीदने की बात कर रहे हैं। ऐसे में इन तीनों का बयान भी बेहद अहम है। इसके अलावा सुशांत सिंह केस की जांच में ड्र ग चैट में श्रुति मोदी और जया साहा का भी नाम है।

जैद-पर‍िहार से सीधा कनेक्‍शन

गिरफ्तार आरोपी ड्र ग पेडलर्स जैद विलात्रा और अब्‍दुल बास‍ित परिहार से शौविक-सैमुअल का सीधा कनेक्शन सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, एनसीबी की टीम रिया के घर सुबह करीब 6:40 बजे पहुंची। सुशांत सिंह केस में एनसीबी टीम के साथ मुंबई पुलिस के अध‍िकारी भी मौजूद हैं। शौविक के ड्र ग्स डीलिंग में शामिल होने के शक पर टीम यहां सबूत जुटाने पहुंची है। बीते दिनों रिया चक्रवर्ती और सुशांत के स्टाफ के कई लोगों के ड्र ग चैट्स सामने आए थे। इसके बाद से इस केस में एनसीबी की टीम ऐक्टिव है।

सैमुअल मिरांडा भी हिरासत में

करीब 2 घंटे तलाशी के बाद NCB की टीम ने सैमुअल मिरांडा को हिरासत में ले लिया है। एनसीबी की दो टीमों का पैरलल सर्च ऑपरेशन चल रहा था। एक टीम रिया चक्रवर्ती के घर पर थी और दूसरी सैमुअल मिरांडा के घर। सैमुअल को एनसीबी हेड ऑफिस ले जाया गया है। वहां पूछताछ की जाएगी। एनसीबी ने शौविक चक्रवर्ती को भी समन किया है, उनसे भी पूछताछ की जाएगी।

एनसीबी के पास मौजूद हैं ये सारे सबूत

एनसीबी के पास सबूत के तौर पर अभी तक वॉट्सऐप चैट हैं। शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल म‍िरांडा के कॉल ड‍िटेल्‍स हैं, ज‍िनमें इनके और ड्र ग पेडलर्स की बातचीत का सबूत है। इसके अलावा पैसों के लेन-देन के प्रूफ भी हैं। ज‍िसमें 10 हजार रुपये देकर सैमुअल ने शौविक के ल‍िए ड्र ग्‍स खरीदा।

ये भी पढ़ें : Kangana Ranaut फिर Karan Johar पर भड़की, बोली- 1 सुशांत मार दिया गया और ये बच्चों की पब्लिसिटी कर रहे

ऐसे में एनसीबी सर्च ऑपरेशन चलाकर सपोर्ट‍िंग सबूत जुटाने की कोश‍िश में है। इसके अलावा 67 एनडीपीसी ऐक्‍ट के तहत आरोपी ड्र ग पेडलर्स के बयान हैं, जिनके आधार पर ग‍िरफ्तारी हो सकती है। एनसीबी ने रिया और शौविक से पूछताछ भी की है।

सबूत के लिए सर्च ऑपरेशन

सुशांत सिंह केस की जांच के दौरान र‍िया-शौविक के घर आईपीएस समीर वानखेड़े अपनी टीम के साथ सबसे पहले पहुंची थी, ज‍िसके बाद द‍िल्‍ली से आए अध‍िकारी केपीएस मल्‍होत्रा भी टीम के साथ उनके घर पहुंचे। इनमें से एक टीम सीधे घर के अंदर पहुंची, जबक‍ि दूसरी टीम फैम‍िली की गाड़‍ियों को खंगालना शुरू कर द‍िया। एनडीपीएस ऐक्‍ट के तहत छापेमारी की गई है। एनसीबी को सपोर्टिंग सबूत चाहिए। इसलिए यह सर्च ऑपरेशन क‍िया गया है।