श्रीनगर: भारतीय सेना ने मा’र गिराए 3 आ’तं की, वीर गति को प्राप्त हुए एक जवान

0
294
Army troops
(Image Courtesy: Google)

श्रीनगर। श्रीनगर के पंथाचौक में शनिवार रात आ;तं कियों ने पुलिस और CRPF के संयुक्त नाके पर हम ला किया। मोटर साइकिल पर सवार होकर आए तीन आ;तं कियों ने ताबड़ तोड फाय रिंग की और मौके से भाग गए। हम ले के बाद इलाके में अतिरिक्त जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया। जिसके बाद आ;तं कियों को घेर लिया गया।

रात से ऑपरेशन जारी है, जिसमें दोनों तरफ से गो ली बारी हुई। इस एन काउंटर में एक जवान श ही’द हो गया, जबकि 3 आ;तं की मारे गए हैं।

मोटरसाइकिल पर सवार थे आ;तं की

दरअसल, रात को सीआरपीएफ तथा पुलिस की सयुक्त टीम ने पंथाचौक इलाके में नाका लगाया हुआ था। नाके पर वाहनों की जांच की जा रही थी। इस दौरान एक मोटर साइकिल पर सवार होकर तीन हम ला वर आए। उन्होंने आते ही जवानों पर फाय रिंग शुरू कर दी।

जवानों की तरफ से भी जवाबी कार्रवाई की गई। जिसके बाद आ;तं की मौके से भाग गए। जवानों ने उनका पीछा किया और एक मोहल्ले में उन्हें घेर लिया गया। अतिरिक्त जवानों ने मौके पर आकर पोजीशन को संभाली और फिर दोनों तरफ से गो ली बारी हुई।

एक पुलिसकर्मी भी घा यल

इस दौरान एक पुलिसकर्मी घा यल हो गया है। देर रात तक आ;तं की एक मकान में छिपे हुए थे। पूरे मोहल्ले को सील किया गया है, ताकि आ;तं कियों को भागने का मौका ना मिल सके। अंधेरा होने के कारण आपरेशन में मुश्किल आ रही है। क्योंकि यह आबादी वाला इलाका है। हालांकि, सुबह तक सेना ने सफलता हासिल कर ली और तीनों को मा’र गिरा;या गया।