Shyam Rasoi: हर दिन 1000 लोगों को खाना खिलाते हैं दिल्ली के परवीन कुमार गोयल, वो भी सिर्फ 1 रुपये में

Shyam Rasoi Delhi. दिल्ली में एक रसोई ऐसी भी है जहां जरुरतमंदों को महज 1 रुपये में भरपेट खाना मिलता है. जी हां, दिल्ली के परवीन कुमार गोयल, नांगलोई इलाके में शिव मंदिर के पास ‘श्याम रसोई’ (Shyam Rasoi) चलाते हैं. इस रसोई (Shyam Rasoi) की खासियत है कि यहां कोई भी शख्स सिर्फ रुपये में पेट भरके खाना खा सकता है.

दिलचस्प बात यह है कि परवीन कुमार गोयल एक रुपये भी इसलिए लेते हैं, ताकि लोग खाने को मुफ्त समझकर बर्बाद न करें. सोशल मीडिया पर परवीन के इस नेककाम की खूब तारीफ हो रही है.

हर दिन खिलाते हैं 1000 लोगों को खाना

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में Shyam Rasoi चलाने वाले 51 वर्षीय परवीन ने बताया, ‘लोग तरह-तरह से दान करते हैं. कोई आर्थिक रूप से मदद करता है, तो कोई अनाज/राशन देकर. हालांकि, पहले वो 10 रुपये में एक थाली देते थे. लेकिन हाल ही ज्यादा लोगों को आकर्षित करने के लिए उन्होंने दाम घटाकर 1 रुपए कर दिया है. उनकी इस रसोई में हर दिन करीब 1,000 लोग खाना खाते हैं.

ये भी पढ़ें: त्रिपुरा की BJP सरकार पर मंडराया संकट, CM Biplab Deb की कुर्सी पर बागी विधायकों की नजर

उन्होंने बताया कि अगर कोई चाहे तो ‘श्याम रसोई’ (Shyam Rasoi) से किसी बीमार/जरूरतमंद के लिए खाना पैक करवाकर भी ले जा सकता है. लेकिन शर्त सिर्फ यह है कि खाना तीन लोगों का ही खाना पैक किया जाएगा, ताकि उसका दुरुपयोग न हो. परवीन बस ये चाहते हैं कि दुनिया में कोई भी इंसान भूखा ना सोए.