सुशांत केस पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश से भड़की शिव सेना, बिहार सरकार को सुनाई खरी-खोटी

0
829
Sanjay Raut Sushant Singh Rajput
(Image Courtesy: Google)

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद शिव सेना ने बिहार सरकार को निशाने पर लिया है। शिव सेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में सुशांत केस में बिहार पुलिस की जांच के अधिकार पर कई सवाल उठाए हैं।

शिव सेना ने कहा है कि इस केस में बिहार पुलिस की ओर से जांच किया जाना ‘अपमानजनक’ है।

मुंबई पुलिस की वकालत

मुंबई पुलिस की वकालत करते हुए शिव सेना ने कहा कि मुंबई पुलिस इस केस की जांच अच्छी तरह से कर रही है। ऐसे में इस मामले को सीबीआई के पास स्थानांतरित किया जाना ‘उचित’ नहीं था। सुशांत सिंह राजपूत के मौत मामले में लगातार मुंबई पुलिस और सरकार संदेह में है।

सुशांत केस की जांच अब सीबीआई के पास

बता दें कि कल सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत केस में बड़ा फैसला लेते हुए जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी है। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा है कि उनकी सरकार कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी। लेकिन मुंबई पुलिस भी इस केस की जांच सही दिशा में कर रही है ऐसे में उसे भी जांच की इजाजत मिलनी चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुशांत मौत मामले की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद अनिल देशमुख और शिव सेना की ओर से मुंबई पुलिस का जिस तरह से बचाव किया जा रहा है उसके बाद ये अटकलें तेज हो गई हैं कि मुंबई पुलिस भी सीबीआई के सामानांतर अपनी जांच जारी रख सकती है।

महाराष्ट्र सरकार ने किया था विरोध

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट में सीबीआई जांच का यह कहते हुए विरोध किया कि मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। इससे पहले भी सुशांत केस में मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार की भूमिका संदेहास्पद रही है।