शिवसेना का PM मोदी पर तंज, कहा-आप प्रवचन देते रहे, रूस कोरोना की दवा बनाकर ‘आत्मनिर्भर’ बन गया

0
361
Uddhav Modi
(Image Courtesy: Google)

मुंबई। रूस द्वारा कोरोना वैक्सीन बनाए जाने का दावा किए जाने के बाद शिवसेना ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत अभियान पर सवाल खड़े किए हैं। शिवसेना ने साथ ही आत्मनिर्भर भारत अभियान की आलोचना करते हुए कहा कि रूस वैक्सीन बना चुका है और इसे बाजार में भी ले आया। उसने ऐसा करके आत्मनिर्भरता का सबक दिया है, वहीं हम सिर्फ इसपर प्रवचन देते रह गए।

ऐसा पहली बार नहीं है कि शिवसेना ने पीएम मोदी को इस तरह से निशाने पर लिया। पहले भी शिवसेना कई मौकों पर केंद्र और पीएम मोदी की आलोचना कर चुकी है।

खुद के मंत्री हो रहे कोरोना पॉजिटिव

शिवसेना ने मुखपत्र सामना में लिखा कि जो आयुष मंत्रालय देश के सामने अपनी दवाओं के उपयोगी होने की बात कह रहा था, वह अपने मंत्री (केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक) को कोविड पॉजिटिव होने से नहीं बचा सका। सामना में शिवसेना ने लिखा कि रूस ने आत्मनिर्भर बनते हुए वैक्सीन बनाई और इसे बाजार में ले आया। उसे WHO की जरूरत भी नहीं पड़ी। हम सिर्फ आत्मनिर्भरता पर प्रवचन ही देते रहे।

अर्जुन राम मेघवाल पर निशाना

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के कोविड पॉजिटिव होने और उनकी ओर से प्रचारित भाभी जी पापड़ के बहाने शिवसेना ने केंद्र की आलोचना की। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में लिखा, ‘भाभीजी पापड़ का प्रचार करने वाले केंद्र सरकार के मंत्री तक कोविड पॉजिटिव हो गए। हम पापड़ बेलते रहे और रूस कोरोना की वैक्सीन बनाकर बाजार में लेता आया।’

कई मंत्री हुए थे कोरोना से संक्रमित

मोदी सरकार के कई मंत्री पिछले कुछ दिनों कोरोना से संक्रमित हुए थे। कोरोना के संक्रमण की चपेट में आने वाले मंत्रियों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आयुष मंत्री श्रीपद नाइक और संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल शामिल हैं।