Shatarudra Prakash: चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, समाजवादी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हुए पूर्व मंत्री

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी को एक और झटका लगा है। दरअसल, सपा के विधान परिषद सदस्य और पूर्व मंत्री शतरुद्र प्रकाश (Shatarudra Prakash) ने शुक्रवार को अपने समर्थकों समेत भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। प्रकाश ने BJP मुख्यालय में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

BJP मुख्यालय में ली पार्टी की सदस्यता

BJP मुख्यालय में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने प्रकाश (Shatarudra Prakash) को भाजपा की सदस्यता दिलाई। प्रदेश अध्यक्ष ने पटका पहनाकर और गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। छात्र जीवन से समाजवादी विचारधारा से जुड़ाव रखने वाले प्रकाश ने प्रख्यात समाजवादी नेता राजनारायण की पुण्यतिथि पर सपा से रिश्ता तोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया।

राजनारायण के साथ रहे सक्रिय

राजनारायण ने 1977 के लोकसभा चुनाव में रायबरेली सीट पर तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का पराजित किया था। भाजपा में शामिल होने के मौके पर प्रकाश ने कहा, ‘हम लोग 1963 से आज तक गैर कांग्रेसवाद की राजनीति से जुड़े रहे और राजनारायण जी के साथ सक्रिय रहे। मुझे यह कहते हुए अफसोस है कि सोशलिस्ट आंदोलन सिकुड़ गया और भाजपा की गैर कांग्रेसवाद की राजनीति आगे बढ़ी।

पीएम मोदी और सीएम योगी की सराहना की

प्रकाश (Shatarudra Prakash) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करते हुए काशी के विकास के लिए उनके कार्यों की सराहना की। उन्होंने कहा कि पहले खासकर पूर्वांचल में जिलों की पहचान माफियाओं से होती थी, चाहे बनारस हो, आजमगढ़, जौनपुर, गोरखपुर, मऊ हो, लेकिन आज जिलों की पहचान माफियाओं से नहीं हो रही है। इसके लिए भी उन्‍होंने मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सराहना की।

ये भी पढ़ें: IT रेड पर गुस्से से तिलमिलाए अखिलेश, बोले-दिल्ली से एजेंसी साथ लेकर आते हैं बीजेपी नेता

बीएचयू से की राजनीति की शुरूआत

काशी हिंदू विश्वविद्यालय की छात्र राजनीति से उभरे प्रकाश 1974 में पहली बार वाराणसी के कैंट क्षेत्र से विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए और फ‍िर इसी क्षेत्र से 1977 में जनता पार्टी, 1985 में लोकदल और 1989 में जनता दल से विधानसभा सदस्य चुने गये। मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में बनी उत्तर प्रदेश सरकार में प्रकाश कैबिनेट मंत्री भी रहे।

पहले से लगाए जा रहे थे कयास

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के बाद प्रकाश ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की थी। बीते दिनों विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को विश्वनाथ धाम मंदिर परिसर को विशाल और सुंदर बनाने के लिए बधाई दी थी। इसके बाद उनके बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे।