Saudi Arabia की जेल में कमरे में कैद 250 भारतीय, कैद में बंद मुस्तकीम बोला-हमें बचा लीजिए मोदीजी

0
822
Saudi Arabia Jail
(Image Courtesy: NBT Twitter Video)

नई दिल्ली. कोरोना संकट के बीच सऊदी अरब (Saudi Arabia) में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर हजारों भारतीयों को कैद किया गया है. सऊदी अरब (Saudi Arabia) की एक जेल में भारतीय बंदियों को भेड़-बकरियों की तरह रखा गया है. देवबंद के रहने वाले मुस्तकीम का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिससे यह मामला सामने आया है.

मुस्तकीम और उसके परिजनों ने इस मामले में मोदी सरकार से मामले में दखल देकर भारतीय नागरिकों को वापस लाए जाने की मांग की है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा Saudi Arabia का वीडियो

दरअसल, सहारनपुर में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दावा किया गया है कि सऊदी अरब की जेल में सहारनपुर कोतवाली देवबंद क्षेत्र के निवासी एक व्यक्ति बंद हैं.

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन उल्लंघन के आरोप में वह सऊदी अरब की जेल बंद है उसने गुपचुप तरीके से जेल में बंद लोगों का एक वीडियो बनाया. इसमें खुद को सऊदी अरब की जेल में बंद बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की गई है कि उनकी रिहाई का इंतजाम किया जाए.

मोदी जी हमें बचा लीजिए

युवक ने ऑडियो में कहा है कि हम सब लोग सऊदी अरब (Saudi Arabia) की जेल में बंद हैं. इस जेल के एक कमरे में 250 लोगों को रखा गया है. हम मोदी सरकार से अपील करते हैं कि हमें रिहा कराया जाये. हम सभी भारतीय यहां बहुत परेशान हैं. युवक का कहना है कि पाकिस्तान ओर बांग्लादेश के लोगों को छोड़ा जा रहा है, लेकिन सऊदी सरकार हमें नहीं छोड़ रही है.

ये भी पढ़ें : जेएनयू के पूर्व छात्र नेता Umar Khalid गिरफ्तार, घंटों पूछताछ के बाद लिया एक्शन

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, देवबंद कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला बेरुन कोटले के रहने वाले मुस्तकीम का यह वीडियो है. मुस्तकीम की पत्नी शबाना ने बताया कि उसका पति लॉकडाउन से पहले काम करने के लिए सऊदी अरब गया था.

शबाना का कहना है कि ये वीडियो और ऑडियो उसके पति मुस्तकीम का ही है. शबाना का कहना है कि उसका पति मुस्तकीम Saudi Arabia की जेल में बहुत ज्यादा परेशान है. शबाना ने भारत सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है.