Sanjay Singh का आरोप, CBI निदेशक को पत्र लिख कहा- CM योगी के राज में हुआ कोरोना घोटाला

0
348
Sanjay Singh का आरोप, CBI निदेशक को पत्र लिख कहा- CM योगी के राज में हुआ कोरोना घोटाला
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी (AAP) के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आरोप लगाया है कि यूपी सरकार पर घोटाले का आरोप लगाया है। संजय सिंह ने सीबीआई (CBI) निदेशक को पत्र लिख कर समय मांगा है। संजय सिंह ने दावा किया कि उनके पास इस घोटाले से जुड़े सबूत हैं। इससे संबंधित जानकारी वह सीबीआई को देना चाहते हैं।

संजय सिंह ने आरोप लगाया कि सुल्तानपुर में 2600 रुपये की कोरोना किट 9950 रुपये में खरीदी गई। बीजेपी विधायक देवमणि त्रिपाठी की शिकायत पर यह जांच चल रही है।

क्या बोले Sanjay Singh

संजय सिंह ने कहा कि पार्टी ने लखनऊ में थर्मोमीटर 1600 पल्स ऑक्सीमीटर 320 रुपये का बिल लेकर खरीदा गया। उसी को उत्तर प्रदेश सरकार ने 6000 2800 रुपये में मिलता है। संजय सिंह ने कहा कि इसकी जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज की अध्यक्षता में SIT बना कर कार्रवाई की जाए।

उन्होंने प्रमाण के लिए कागज दिखाते हुए कहा कि सुल्तानपुर के भधेइया ब्लॉक के सहायक विकास अधिकारी ने 35 ग्राम पंचायतों के लिए यही सामान खरीदा है इसका भुगतान 3।28 लाख रुपये का भुगतान किए गए। इसमें ऑक्सीमीटर की कीमत जीएसटी समेत 2800 रुपये, थर्मोमीटर जीएसटी समेत 6900 रुपये सैनिटाइज़र 400 रुपये लीटर में खरीदा गया।

ये भी पढ़ें CAA: सुनियोजित तरीके से रची गई थी 24 फरवरी को दिल्ली दं’गों की साजिश, तैयार की गई थी भीड़ : कोर्ट

Sanjay Singh ने तंज कसते हुए कहा कि अगर किसी बच्चे से पूछा जाए तो वो भी इंटरनेट पर देख कर बता देगा कि ऑनलाइन ऑक्सीमीटर 800 रुपये, थर्मोमीटर 1800 रुपये का है। यानी इसका कुल खर्च 2600 रुपये। तो फिर सुल्तानपुर के डीएम ने 9950 रुपये में कोविड किट क्यों खरीदी।