कोरोना को हराकर पूरी तरह स्वस्थ्य हुए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा, अस्पताल में दान किया प्लाज्मा

0
114
Sambit-patra
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. पिछले महीने कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमण की चपेट में आने के बाद BJP प्रवक्ता संबित पात्रा पूरी तरह स्वस्थ्य हो चुके हैं. इन सबके बीच संबित पात्रा सोमवार को प्लाज्मा दान करने पहुंचे.

हालांकि, मीडिया में उनकी तस्वीरें सामने आने के बाद कई लोगों ने उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल भी कर दिया.

‘पीएम का संदेश सेवा को लेकर आगे बढ़ना है’

प्लाज्मा डोनेट करने के बाद संबित पात्रा ने कहा कि हम सबके लिए स्पष्ट संदेश है जो प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि सेवा को लेकर आगे बढ़ना है. अगर किसी को ​COVID-19 हुआ था, वो ठीक हो गया है तो जरूर प्लाज्मा डोनेट करें.

संबित पात्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा ने पार्टी कार्यकर्ताओं को ‘सेवाभाव’ का मंत्र दिया है. उसी से प्रेरित होकर मैंने अपने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आशीर्वाद लिया और आज प्लाज्मा दान किया. मैं उन सभी लोगों से प्लाज्मा दान करने का अनुरोध करता हूं, जिन्हें कोविड-19 का संक्रमण हुआ और अब ठीक हो गए हैं.

लोगों ने किया ट्रोल

हालांकि, प्लाज्मा डोनेशन करने पहुंचे संबित पात्रा को ट्विटर पर लोगों ने ट्रोल कर दिया. एक यूजर ने लिखा, ‘पात्रा जी, मीडिया को साथ लेकर गए थे. मिल गए नंबर?’ एक यूजर ने लिखा “अपना प्रचार कर रहे हैं.”

क्या है प्लाज्मा थेरेपी

प्लाज्मा थैरेपी के तहत कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके मरीजों का प्लाज्मा इस्तेमाल कर कोविड19 महामारी के गंभीर रोगियों को चढ़ाया जाता है. इस प्लाज्मा में एंटीबॉडी होता है. कई राज्य सरकारों और अस्पतालों ने प्लाज्मा बैंक स्थापित किया है.

पात्रा ने अस्पताल में प्लाज्मा दान करने से पहले नड्डा से अपनी भेंट की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर डाली. पात्रा कुछ सप्ताह पहले कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे और वह गुड़गांव में एक निजी अस्पताल में कुछ दिनों तक भर्ती थे.