पॉप सिंगर रिहाना ने किया किसान आंदोलन का समर्थन तो कंगना रनौत ने बताया ‘मूर्ख’

0
515
New Delhi: अमेरिकी पॉप सिंगर रिहाना (Rihanna) भारत में चल रहे किसान आंदोलन (Kisan Andolan) को लेकर किए एक ट्वीट के कारण चर्चा में आ गई हैं। जहां एक तरफ तमाम लोग उनके समर्थन में हैं तो वहीं कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने उनपर जमकर निशाना साधा है। कंगना ने रिहाना को ‘मूर्ख’ तक कह डाला।

रिहाना (Rihanna) ने #FarmersProtest हैश टैग के साथ ट्वीट किया, “हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?” ये साफ नहीं है कि रिहाना ने कृषि कानूनों की खिलाफत की है या फिर उन्होंने इंटरनेट सर्विसेज को बंद किए जाने का विरोध किया है। हालांकि उनके ट्वीट को किसानों के समर्थन में माना जा रहा है।

कंगना (Kangana Ranaut) ने ट्वीट किया, ”कोई भी बात इसलिए नहीं कर रहा है क्योंकि ये किसान नहीं, आतंकवादी हैं। जो भारत को बांटना चाहते हैं। ताकि चीन हमारे देश पर कब्जा कर ले और USA जैसी चाइनीज कॉलोनी बना दे। शांति से बैठो बेवकूफ। हम तुम्हारे जैसे मूर्ख नहीं हैं जो अपने देश को बेच दें।”

कोरोना से जंग में हैं एक मिसाल

रिहाना गायकी के साथ-साथ अपने परोपकारी कामों के लिए भी जानी जाती हैं। खासतौर पर दुनियाभर में फैली कोरोना महामारी के दौरान उन्‍होंने आगे बढ़कर लोगों की मदद की।

रिहाना ने 2012 में क्लारा लॉयनेल फाउंडेशन की स्थापना की थी। यह संगठन दुनियाभर में शिक्षा और दूसरे कार्यों के लिए काम कर रहा है। मार्च 2020 में रिहाना के इस फाउंडनेशन ने कोविड-19 से निबटने के लिए 50 लाख डॉलर (लगभग 36 करोड़ रुपये) दान किए थे।

घरेलू हिंसा के शिकार लोगों की सहायता

यही नहीं, रिहाना ने मार्च 2020 में ही कोरोना राहत के लिए 10 लाख डॉलर (लगभग सात करोड़ रुपये) डोनेट किए थे। इसके अलावा अमेरिकी पॉप सिंगर ने अप्रैल 2020 में ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी के साथ मिलकर लॉस ऐंजिलस में घरेलू हिंसा के शिकार लोगों की मदद के लिए हाथ मिलाया था।

लग्‍जरी लाइफ जीने के साथ करती हैं मदद

दोनों ने 42 लाख डॉलर दान किए थे जिसमें 21 लाख डॉलर (लगभग 15 करोड़ रुपये) रिहाना ने डोनेट किए थे। इस तरह लग्जरी लाइफ जीने वाली रिहाना लोगों की मदद भी करती हैं।

कौन हैं रिहाना?

रिहाना का जन्म 20 फरवरी 1988 को बारबाडोस के सेंट माइकेल में हुआ था। उनका असली नाम रॉबिन रिहाना फेंटी है। वह अमेरिकी रिकॉर्ड प्रड्यूसर इवान रोजन की खोज हैं जिन्होंने उन्हें डेमो टेप्स रिकॉर्ड करने के लिए अमेरिका बुलाया था। रिहाना की नेट वर्थ 60 करोड़ अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 44 अरब रुपये है।