Rhea Chakraborty Bail: 1 महीना जेल में बिताने के बाद रिया को मिली बेल, भाई शौविक की अर्जी खारिज

0
336
Rhea Chakraborty Bail: 1 महीना जेल में बिताने के बाद रिया को मिली बेल, भाई शौविक की अर्जी खारिज
(Image Courtesy: Google)

मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत मामले से जुड़े ड्र ग केस में तकरीबन एक महीने से जेल में बंद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty bail) को कोर्ट से राहत मिल गई है. बॉम्बे हाईकोर्ट ने रिया को शर्तों के साथ जमानत दे दी है. हालांकि रिया के भाई शौविक और बासित परिहार की अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी है.

रिया के अलावा सुशांत के स्टाफ मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी जमानत मिल गई है. एनसीबी ने कहा है कि जिन्हें भी कोर्ट ने बेल दी है वो उसके खिलाफ अपील करेगी.

रिया को मिली सशर्त बेल

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty bail) को 1 लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. रिया को पासपोर्ट जमा करना होगा. इस दौरान उन्हें मुंबई से बाहर जाने के लिए मंजूरी लेनी होगी. जब भी रिया को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, उन्हें हाजिर होना पड़ेगा. बता दें, रिया को एनसीबी ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था. रिया पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्र ग्स की खरीद फिरोख्त करने का आरोप है.

रिया की बेल पर क्या बोले उनके वकील?

रिया को जमानत मिलने के बाद उनके वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- बॉम्बे हाईकोर्ट द्वारा रिया को बेल (Rhea Chakraborty bail) देने के फैसले से हम खुश हैं. सच और न्याय की जीत हुई है. आखिरकार जस्टिस सारंग कोटवाल ने फैक्ट्स और कानून को स्वीकारा.

रिया की गिरफ्तारी और उनकी कस्टडी पूरी तरह से अनुचित और कानून की पहुंच से परे थी. तीनों सेंट्रल एजेंसियों ने रिया को हाउंस और वि च हं ट किया. सीबीआई, ईडी और एनसीबी को अब अंजाम पर आना चाहिए. हम सत्य के लिए प्रतिबद्ध हैं. सत्यमेव जयते.

सामने आई थी रिया की ड्र ग्स चैट

रिया (Rhea Chakraborty bail) और उनके भाई शोविक की कई ड्र ग्स पेडलर्स संग चैट भी सामने आई थी. सैमुअल मिरांडा के साथ भी रिया की ड्र ग्स चैट का खुलासा हुआ था. ये सभी चैट्स सामने आने के बाद ही रिया, सैमुअल, शोविक पर एनसीबी का शिकंजा कसा.

ये भी पढ़ें: Shaheen Bagh पर SC का फैसला, सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर नहीं हो सकता अनश्चितकाल तक धरना

रिया और शोविक के खिलाफ गंभीर सबूत मिलने के बाद एनसीबी ने दोनों को गिरफ्तार किया था. जिसके बाद रिया (Rhea Chakraborty bail) को मुंबई की भायखला जेल में बंद कर दिया गया था.