केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की देश से अपील, चाइनीज खाना बेचने वाले होटल हो बैन.. लोग करें बहिष्कार

0
359
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. चीन के खिलाफ भारत में रोष बढ़ता जा रहा है. गलवान घाटी की घटना के बाद अब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने जनता से चाइनीज खाने का बायकॉट करने की अपील की है. इसके साथ ही अठावले ने चाइनीज खाना बेचने वाले रेस्तरां और होटलों पर बैन लगाने की मांग की है.

महाराष्ट्र की RPI पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि जो रेस्तरां चाइनीज़ फूड बेचते हैं, उनपर बैन लगना चाहिए. इसके अलावा मैं लोगों से अपील करता हूं कि लोग चाइनीज़ फूड का बहिष्कार करें.

अठावले ने ही दिया था ‘गो कोरोना’ गो का नारा

बता दें कि देश में जब कोरोना वायरस का कहर शुरू हो रहा था, तब रामदास अठावले ने ही ‘गो कोरोना गो’ का नारा दिया था. जो काफी चर्चा में रहा और सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोरी.

गलवान घाटी में चीन के साथ संघर्ष और 20 जवानों की शहा;दत के बाद देश में चीन के खिलाफ गुस्सा है. चीन के खिलाफ देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है. साथ ही लोग चीनी सामान को बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं.

पप्पू यादव ने चीनी कंपनी के बोर्ड पर पोती कालिख

बिहार में पूर्व सांसद पप्पू यादव ने भी गुरुवार को जेसीबी मशीन पर चढ़कर एक चाइनीज़ कंपनी के बोर्ड को कालिख से पोत दिया. इसके अलावा भारत सरकार ने बीएसएनएल समेत अन्य नेटवर्क कंपनियों से चीन पर अपनी निर्भरता कम करने का आदेश दिया है.

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी भारत सरकार से सख्त एक्शन लेने की मांग की है, साथ ही दिल्ली-मेरठ में रिजनल रैपिड ट्रेन सिस्टम का ठेका चीनी कंपनी को सौंपने पर सवाल खड़े किए हैं.