PM मोदी का बड़ा फैसला- अब मेजर ध्यानचंद के नाम पर होगा राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड

Newzbulletin Desk: खेल रत्न पुरस्कार (Rajiv Gandhi Khel Ratna Award) का नाम अब मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) के नाम पर होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि खेल रत्न पुरस्कार का नाम मेजर ध्यानचंद के नाम पर रखा जाएगा।

पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने कहा कि मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) के नाम पर खेल रत्न पुरस्कार का नाम (Rajiv Gandhi Khel Ratna Award) रखने के लिए भारत भर के नागरिकों से कई अनुरोध प्राप्त हो रहे हैं। मैं उनके विचारों के लिए उनका धन्यवाद करता हूं। उनकी भावना का सम्मान करते हुए, खेल रत्न पुरस्कार को मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार कहा जाएगा!

पीएम ने ट्वीट में कहा कि ओलंपिक खेलों में भारतीय खिलाड़ियों के शानदार प्रयासों से हम सभी अभिभूत हैं। विशेषकर हॉकी में हमारे बेटे-बेटियों ने जो इच्छाशक्ति दिखाई है, जीत के प्रति जो ललक दिखाई है, वो वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा है।

भारत के लिए सम्मान और गौरव लाए ध्यानचंद

पीएम मोदी ने कहा कि मेजर ध्यानचंद भारत के उन अग्रणी खिलाड़ियों में से थे जिन्होंने भारत के लिए सम्मान और गौरव अर्जित किया। उन्होंने कहा कि हमारे देश का सर्वोच्च खेल सम्मान उन्हीं के नाम पर रखा जाना बिल्कुल सही है।

महिला-पुरुष हॉकी टीम का असाधारण प्रदर्शन

पीएम मोदी ने कहा कि तोक्यो ओलिंपिक में पुरुष और महिला हॉकी टीम का असाधारण प्रदर्शन ने समूचे देशवासियों के दिलो-दिमाग में बस गया है। देश के एक छोर से लेकर दूसरे छोर तक हॉकी के प्रति एक नए सिरे से रुचि उभर रही है। यह आने वाले समय के लिए बेहद सकारात्मक संकेत है।