राजस्थान BJP अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले-हालात बने तो सचिन पायलट बन सकते हैं CM

नई दिल्ली। राजस्थान में जारी सियासी उठापटक के बीच शुक्रवार को हाईकोर्ट में अहम सुनवाई जारी है। इन सबके बीच राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने बड़ा बयान दिया है। पूनिया ने कहा कि अगर प्रदेश में परिस्थितियां बनती हैं, तो सचिन पायलट राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं।

बता दें कि आज हाईकोर्ट में अहम सुनवाई जारी है और इसपर आज ही फैसला आने की उम्मीद भी की जा रही है।

क्या बोले सतीश पुनिया

सुनवाई से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का कहना है कि अगर प्रदेश में परिस्थितियां बनती हैं, तो सचिन पायलट भी राजस्थान के मुख्यमंत्री बन सकते हैं। पूनिया ने कहा कि सचिन पायलट मुख्यमंत्री बनने के लिए ही बगावत किए हैं और देश में ऐसा इतिहास रहा है कि जिनके पास कम विधायक रहे हैं, वह भी मुख्यमंत्री बने हैं।

जब सतीश पूनिया से उन परिस्थितियों के बारे में सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि कई बार ऐसे समीकरण बनते हैं, जब छोटे दल के लोग मुख्यमंत्री बनते हैं। हालांकि, बीजेपी ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है क्योंकि अभी तक राजस्थान में राजनीतिक हालात स्पष्ट नहीं है।

अंतर्विरोध की वजह से खत्म हो रही कांग्रेस

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूनिया ने कहा कि कांग्रेस अपने अंतर्विरोध की वजह से खत्म हो रही है, जहां पर सचिन पायलट जैसे नेता को पार्टी छोड़नी पड़ रही है। कांग्रेस का इतिहास रहा है कि हाथ से निकल के नेता अपने आप को स्थापित किए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के विधानसभा सत्र बुलाए जाने के सवाल पर पूनिया ने कहा कि जब मामला कोर्ट में है, तब विधानसभा का सत्र नहीं बुलाया जा सकता है क्योंकि दो संवैधानिक संस्थाएं आपस में अपने अधिकार को लेकर नहीं टकरा सकती हैं।