भारत जोड़ो यात्रा: भीड़ में राहुल ने निभाया बेटे का फ़र्ज़, राहुल ने बांधे सोनिया गांधी के जूते के फीते

by Waqar Panjtan

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ दो दिन के अवकाश के बाद आज कर्नाटक के मांड्या जिले में राहुल गांधी के नेतृत्व में फिर शुरू हुई। यात्रा में पहली बार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी शामिल हुईं। यात्रा के दौरान सोनिया गांधी के जूते लूज होने पर राहुल गांधी उन्हें बांधते नजर आए। इसका फोटो व वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष व राज्य के पूर्व मंत्री डीके शिवकुमार ने इस मौके पर कहा कि विजयादशमी के बाद अब राज्य में कांग्रेस की विजय होगी। हम राज्य में सत्ता में आ रहे हैं और भाजपा की दुकान बंद होने वाली है। हमें गर्व है कि सोनिया गांधी राज्य की सड़कों पर उतरी हैं। कर्नाटक में आज भारत जोड़ो यात्रा पांडवपुरा से नागमंगला तालुका तक जाएगी।

सोनिया गांधी ने कल दशहरा पर मैसूरु जिले के एचडी कोट विधानसभा के बेगुर गांव में भीमनाकोली मंदिर में पूजा अर्चना की थी। वे आज मंड्या जिले में पदयात्रा में शामिल हुईं। बुधवार को राहुल गांधी ने उनके साथ दशहरा मनाया था। वे काबिनी बांध के पास एक रिसॉर्ट में रूकी थीं। इसके दोनों काबिनी जंगल की सैर भी की थी।

कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं का बढ़ा उत्साह
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार दोपहर मैसूरू पहुंची थीं। मंगल व बुधवार को दो दिन भारत जोड़ो यात्रा का अवकाश था। गुरुवार को जब मांड्या से भारत जोड़ो यात्रा फिर शुरू हुई तो राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भी उसमें शामिल हुई।

इससे कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं का उत्साह कई गुना बढ़ गया। भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत के वक्त सोनिया गांधी विदेश में अपना इलाज करवा रही थीं। उसी दौरान वक्त उनकी मां का भी निधन हो गया था। इस पर गांधी परिवार इटली गया था। सोनिया गांधी हाल ही में स्वदेश लौटी हैं।

Ⓒ 2022 Copyright and all Right reserved for Newzbulletin.in