चालबाज चीन को राहुल गांधी ने ललकारा, बोले-अब बस बहुत हुआ… जमीन हड़पने की हिम्मत कैसे हुई?

0
199
Rahul-Gandhi-Angry
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली. भारत चीन सीमा पर तनाव के बीच जवानों की शहा;दत से पूरे देश में रोष का माहौल है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने चीन के बहाने पीएम मोदी को भी आड़े हाथों लिया है. राहुल ने कहा, अब बस बहुत हुआ, हमें सच जानना है कि आखिर वहां क्या हुआ है? पीएम मोदी आखिर अब तक चुप क्यों हैं?

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि आखिर चीन ने हमारे सैनिकों को मा’र कैसे दिया? उनकी हिम्मत कैसे हुई कि चीन ने हमारी जमीन को हड़प लिया.

मोदी सरकार पर विपक्ष के तेवर सख्त

भारत और चीन के बॉर्डर पर 20 जवानों की शहा;दत के बाद विपक्षी पार्टियां भी लगातार सरकार से सवाल कर रही हैं. तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ने अब सरकार पर तीखा निशाना साधा है. महुआ का कहना है कि पिछले एक हफ्ते में चीन, पाकिस्तान और नेपाल बॉर्डर पर लोगों जान चली गई हैं. सवाल पूछने पर एंटी नेशनल कह दिया जाता है.

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर: मोदी सरकार ने दी सेना को खुली छूट, चीनी की हरकतों पर तुरंत होगा एक्शन

टीएमसी सांसद बोली-सवाल पूछना गुनाह

टीएमसी सांसद ने ट्वीट में लिखा कि पिछले एक हफ्ते में काफी कुछ घट चुका है. चीन बॉर्डर पर LAC के पास 20 जवान शही’द हो गए हैं, हमारे दोस्त नेपाल ने अपने नक्शे में बदलाव कर लिया और अब बातचीत से हल निकलना है और पाक-चीन-नेपाल बॉर्डर पर भारतीयों की जान चली गई. महुआ मोइत्रा ने लिखा कि अगर हम सवाल पूछें तो एंटी नेशनल हो जाते हैं, पूछते हैं कैसे हुआ तो हमपर देशद्रो’ह का केस हो जाता है.

चीन को भारी नुकसान

बता दें कि गलवान घाटी के पास दोनों देशों के सैनिकों के बीच हिं;सक झड़प हुई. इस झड़प में भारत के 20 जवान शही’द हो गए, जिसमें कमांडिंग ऑफिसर भी शामिल हैं. दूसरी ओर चीन को भी भारी नुकसान हुआ है. समाचार एजेंसी ANI का दावा है कि चीन के 43 सैनिक हता;हत हुए हैं, हालांकि चीन ने इसकी पुष्टि नहीं की है. मंगलवार दोपहर से ही विपक्ष सरकार को घेर रहा है और चीन बॉर्डर को लेकर सही जानकारी साझा करने की मांग कर रहा है.