उन्नाव मामले पर राहुल गांधी का निशाना- BJP ने जिनके साथ अन्याय किया वो बनेंगी न्याय का चेहरा

डेस्क: उत्तर प्रदेश होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) से पहले कांग्रेस ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मां को भी टिकट दिया है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर उन्नाव कांड को लेकर BJP पर निशाना साधा है।

कांग्रेस ने गुरुवार को उत्तरप्रदेश में अपने 152 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में कांग्रेस ने उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता की मां आशा सिंह (Unnao Asha Singh) को भी टिकट दिया है। पार्टी इसे न्याय की ओर एक अदम बता रही है। इस बीच राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर उन्नाव कांड को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है।

कांग्रेस सांसद (Rahul Gandhi) ने कहा, उन्नाव में जिनकी बेटी के साथ भाजपा ने अन्याय किया, अब वे न्याय का चेहरा बनेंगी- लड़ेंगी, जीतेंगी! दरअसल टिकट बंटवारे के बाद उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राहुल गांधी का ये पहला ट्वीट है, जिसके जरिए उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 50 महिला उम्मीवारों को टिकट दी है। इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 40 फीसदी महिला उम्मीदवारों को यूपी में टिकट देने का ऐलान किया था।

सत्ता के जरिये उनकी बेटी के पर अत्याचार हुआ: प्रियंका गांधी

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गुरुवार को यूपी की सूची जारी करते हुए कहा, हमारी सूची में जो महिलाएं हैं उनमें से कुछ पत्रकार हैं, कुछ संघर्षशील महिलाएं हैं, सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ऐसी भी महिलाएं हैं जिन्होंने बेहद अत्याचार झेला है। प्रियंका ने बताया कि कांग्रेस ने उन्नाव की प्रत्याशी उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मां को बनाया है।

उन्होंने कहा हमने उनको मौका दिया है कि वे अपना संघर्ष जारी रखें। उन्होंने कहा, सत्ता के जरिये उनकी बेटी के पर अत्याचार हुआ, उनके परिवार को बर्बाद किया गया।

महिलाएं पहली बार चुनाव लड़ रही हैं, वे संघर्षशील और हिम्मती है: प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी ने सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों में से एक रामराज गोंड को भी टिकट दिया है। इसी तरह आशा बहनों ने कोरोना में बहुत काम किया, लेकिन उन्हें पीटा गया। उन्हीं में से एक आशा कार्यकर्ता पूनम पांडेय को भी हमने टिकट दिया।

सदफ जाफर ने सीएए-एनआरसी के समय बहुत संघर्ष किया था। सरकार ने उनका फोटो पोस्टर में छपवाकर उन्हें प्रताड़ित किया। प्रियंका ने कहा जो महिलाएं पहली बार चुनाव लड़ रही हैं, वे संघर्षशील और हिम्मती महिलाएं हैं। कांग्रेस पार्टी उन्हें पूरा सहयोग करेगी।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.