होम टॉप न्यूज पेट्रोल-डीजल के दामों पर राहुल गांधी ने शुरू किया कैंपेन, बोले-आम आदमी...

पेट्रोल-डीजल के दामों पर राहुल गांधी ने शुरू किया कैंपेन, बोले-आम आदमी की सोच नहीं रही सरकार

0
128
Rahul Gandhi
राहुल गांधी की फाइल तस्वीर (साभार -गूगल)

नई दिल्ली. देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हल्ला बोल दिया है. पहले से कोरोना की मार और ऊपर से लॉकडाउन में ठप कारोबार का हवाला देते हुए देशभर में आज कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है.

राहुल गांधी ने सोमवार सुबह कैंपेन की शुरुआत की, जिसमें पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की.

ट्विटर पर साझा किया वीडियो

राहुल गांधी ने एक वीडियो साझा करते हुए ट्वीट कर लिखा कि आइये #SpeakUpAgainstFuelHike Campaign से जुड़ें. इसके साथ ही सोमवार सुबह दस बजे कांग्रेस पार्टी देशभर में पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया.

इसके अलावा कांग्रेस के सभी नेता, मुख्यमंत्री और अन्य पदाधिकारी इस मसले पर अपने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करेंगे. इससे पहले भी जवानों और चीन के मसले पर कांग्रेस पार्टी ने ऐसा किया था.

कोरोना के साथ चीन से बिगड़ते रिश्ते को भी जोड़ा

राहुल गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है, उसमें कहा जा रहा है कि कोरोना संकट और चीन के साथ बिगड़ते हालात के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हालात पर छोड़ दिया है. इसमें कहा गया कि लोगों के पास रोज़गार नहीं है और केंद्र सरकार 21 दिनों से हर रोज दाम बढ़ाए जा रही है.

सोनिया ने लिखी पीएम को चिट्ठी

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. सोनिया ने अपील की थी कि इस वक्त लोगों के पास रोजगार का संकट है, ऐसे में सरकार को बढ़े हुए दामों को तुरंत वापस लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें : चीन को मुंहतोड़ जवाब देगा भारत, पूर्वी लद्दाख में LAC पर तैनात किया एयर डिफेंस सिस्टम

गौरतलब है कि सोमवार को भी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है. दिल्ली में 5 पैसा पेट्रोल बढ़कर 80.43 रुपये और 13 पैसों की बढ़त के साथ डीज़ल 80.53 रुपये हो गया है.