Rahul Gandhi ने Modi Govt पर निशाना, पूछा- चीन से अपनी जमीन कब वापस लेगी सरकार

नई दिल्ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व वरिष्ठ नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भारत-चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर फिर से मोदी सरकार (Modi Govt) पर निशाना साधा है. शुक्रवार को उन्होंने पूछा है कि चीन से आखिर कब सरकार चीन से अपनी जमीन वापस लेने की योजना बना रही है.

Rahul Gandhi ने कहा, ‘चीनियों ने हमारी जमीन ले ली है. आखिर कब भारत सरकार इसे वापस पाने की योजना बना रही है? या ये भी एक ‘भगवान का अधिनियम’ (एक्ट ऑफ गॉड) बनने वाला है?’

हर नागरिक को सेना की क्षमता पर भरोसा

इससे पहले कांग्रेस सांसद Rahul Gandhi ने कहा था कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छोड़कर, देश के हर नागरिक को भारतीय सेना की क्षमता पर भरोसा है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था, ‘हर कोई भारतीय सेना की क्षमता और वीरता पर विश्वास करता है, पीएम को छोड़कर, जिनकी कायरता ने चीन को हमारी जमीन लेने की अनुमति दी. जिनके झूठ से यह सुनिश्चित होगा कि वे इसे बनाए रखेंगे.’

ये भी पढ़ें : कंगना रनौत पर उद्धव सरकार का एक और एक्शन, ड्र’ग्स केस की जांच करेगी मुंबई पुलिस

वहीं सीमा विवाद के बीच भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर और चीन के विदेश मंत्री वांग यी के बीच तनाव को कम करने के लिए गुरुवार शाम को मॉस्को में बैठक हुई. दोनों देशों में तनाव कम करने के लिए पांच बिंदुओं पर सहमति बनी है.  इसकी जानकारी शुक्रवार को विदेश मंत्रालय ने दी.

चीन ने दो बार की घुसपैठ की कोशिश

भारत और चीन के बीच सीमा पर मई की शुरुआत से गतिरोध जारी है. हाल ही में 29-30 अगस्त की रात चीन ने घुसपैठ की कोशिश की. इसके कारण दोनों देशों के रिश्तों में तनाव और ज्यादा बढ़ गया. चीन की सेना ने पेंगोंग झील के दक्षिणी छोर की पहाड़ी पर कब्जा करने की कोशिश की थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. चार दिन बाद चीन के फिर घुसपैठ की कोशिश की और इस बार भी भारतीय जवानों ने उसके मंसूबों पर पानी फेर दिया.