Punjab Election: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें किस सीट से लड़ेगा कौन दिग्गज

डेस्क: पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Elections 2022) के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की पहली सूची (Congress Candidates First List) जारी कर दी है।

कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के नेतृत्व में गुरुवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक में पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया था। इस लिस्ट में 86 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। पंजाब में 14 फरवरी को चुनाव प्रस्तावित हैं। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट (Chamkor Sahib) से उम्मीदवार होंगे। जबकि राज्य के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) अमृतसर पूर्व (Amritsar East) से चुनाव लड़ेंगे। वहीं, उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhawa) अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक (Dera Baba Nanak) से चुनाव लड़ेंगे।

सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को अबोहर से टिकट

बता दें कि पंजाब कांग्रेस ने 86 में से सिर्फ 9 सीटों पर महिलाओं को टिकट दिया है। हालांकि दावा किया गया था कि 40 प्रतिशत सीटों पर महिलाओं को आगे रखा जाएगा। वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा गिरफ्तार किए गए सुखपाल खैहरा को भुलत्थ से कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

सुखपाल खैहरा आम आदमी पार्टी (AAP) को छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे और वो भुलत्थ से ही सिटिंग विधायक हैं। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और कांग्रेस के कद्दावर हिंदू नेता सुनील जाखड़ के भतीजे संदीप जाखड़ को अबोहर से कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है।

सोनू सूद की बहन को मोगा से मिला कांग्रेस का टिकट

वहीं, पंजाब के मानसा से आम आदमी पार्टी से कांग्रेस में शामिल हुए विधायक निर्मल सिंह मानसाहिया का पत्ता कांग्रेस ने काट दिया है। मानसा सीट से कांग्रेस ने पंजाबी सिंगर और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए सिद्धू मूसेवाला को टिकट दिया है। पंजाब के मोगा से सिटिंग कांग्रेस विधायक हरजोत कमल का टिकट काटकर एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया गया है।

इसके अलावा, पंजाब के कादियां से प्रताप सिंह बाजवा को टिकट दिया गया है। यहां पर उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए उनके भाई विधायक फतेह जंग बाजवा के साथ संभव है। संगरूर के लहरा से पूर्व मुख्यमंत्री राजेंद्र कौर भट्ठल को टिकट दिया गया है।

Leave comment

Your email address will not be published. Required fields are marked with *.