प्रियंका गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश, दिल्ली से यूपी हो सकती हैं शिफ्ट

0
217
Priyanka-Gandhi-Bunglow
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्‍ली. केंद्र द्वारा कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी को सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया जा चुका है. ऐसे में अब प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश शिफ्ट हो सकती हैं. यूपी के कांग्रेस नेताओं में इसको लेकर अटकलें तेज हैं.

दरअसल, लगातार यूपी के मुद्दों को उठा रहीं प्रियंका पार्टी की यूपी इंचार्ज हैं. यूपी में कांग्रेस के जनाधार को बढ़ाने को लेकर वो पहले से ही फ्रंटफुट पर राजनीति कर रही हैं. इन वजहों से वह यूपी में शिफ्ट हो सकती हैं.

इंदिरा भी यूपी हुई थी शिफ्ट

अपनी शादी के बाद, इंदिरा गांधी भी अपने पति फिरोज के साथ लखनऊ आ गईं थीं. वे चारबाग रेलवे स्टेशन के पास एपी सेन रोड के एक बंगले में रहती थीं. यहां लॉकडाउन से पहले ही ‘कौल हाउस’ की मरम्मत शुरू कर दी गई थी. यह घर पंडित नेहरू की बहन का है.

केंद्र ने दिया एक महीने के अंदर बंगला खाली करने का आदेश

दरअसल कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) को दिल्‍ली स्थित सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया गया है. 1 महीने के भीतर यानी एक अगस्‍त तक प्रियंका गांधी को लोधी रोड स्थित सरकारी बंगला नंबर-35 को खाली करना होगा.

प्रियंका गांधी पर बंगले का 3 लाख 46 हजार रुपये बकाया है. एसपीजी सुरक्षा नहीं होने के कारण वह सरकारी बंगले में नियमों के मुताबिक नहीं रह सकती हैं.

बंगला खाली नहीं किया तो देना पड़ेगा जुर्माना

प्रियंका गांधी को सरकार के आदेशानुसार, 1 अगस्त से पहले अपना सरकारी बंगले खाली करना होगा. एक आधिकारिक रिलीज में आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने कहा कि प्रियंका गांधी को दिल्ली के लोधी रोड पर बंगले को खाली करने की जानकारी दे दी गई है. इस वक्त उनके पास एसपीजी सुरक्षा नहीं है. प्रियंका गांधी को कहा गया है कि अगर वह एक महीने में सरकारी बंगला खाली नहीं करती हैं तो उन्हें जुर्माना देना होगा.