PM मोदी की सुरक्षा चूक पर प्रियंका बोलीं- वो देश के प्रधानमंत्री, मैंने CM चन्नी को किया था फोन

डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक मामले (PM Modi Security Breach) में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने साफ कर दिया है कि उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Punjab CM Charanjit Singh Channi) को फोन कर घटना के बारे में बात की थीं।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा (PM Modi Security Breach) में चूक के बारे में सुनकर चिंतित हो गईं थीं। उन्होंने कहा कि पीएम की सुरक्षा के मुद्दे पर किसी भी पार्टी को राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने कहा ‘मेरे पास संवैधानिक पोस्ट नहीं है, लेकिन जब मैने टीवी देखी, तो मुझे पीएम मोदी की चिंता हुई। मुझे पीएम की चिंता हुई उनकी सुरक्षा में हमारी सरकार की तरफ से कोई चूक तो नहीं हुई। तो एक साथी होने की हैसियत से उनको फोनकर बात की और पूछा की सब कुछ ठीक तो है। कुछ गलत तो नहीं हो गया। प्रधानमंत्री जी सुरक्षित हैं कि नहीं हैं। तब उन्होंने मुझे ब्रीफ किया कि नहीं सब कुछ ठीक है। वहीं, रिपोर्ट मांगने के सवाल पर प्रियंका गांधी ने कहा कि मैं उनसे कैसे रिपोर्ट मांग सकती हूं।’

प्रियंका गाधी ने आगे कहा ‘मैं स्पष्ट करना चाहती हूं कि वह (पीएम मोदी) देश के प्रधानमंत्री हैं। पूरे देश में उनका सुरक्षित होना बहुत जरूरी है। सुरक्षा में उल्लंघन के मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।’ वहीं, जब उनसे कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा पीएम की सुरक्षा में चूक के बाद ‘हाउ इज द जोश’ वाले ट्वीट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने दावा किया कि इस तरह के ट्वीट घटना होने से पहले किए गए थे।’

दरअसल, यह मामला उस समय और तुल पकड़ लिया जब पंजाब के सीएम चन्नी ने कहा कि वह पीएम की सुरक्षा के मुद्दे पर प्रियंका गांधी से बात की है। चन्नी के इस बयान पर बीजेपी ने सवाल किया था कि आखिरी किस हैसियत से चन्नी ने प्रियंका गांधी को फोन कर घटना की जानकारी दी। क्या प्रियंका गांधी किसी संवैधानिक पोस्ट पर हैं।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मेरे परिवार ने देखा है कि सुरक्षा के साथ राजनीतिकरण होता है तो क्या होता है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जांच का आदेश दिया है तो जांच सामने आने दीजिए पूरी सच्चाई सामने आ जाएगी।

बता दें कि पीएम मोदी पिछले हफ्ते पंजाब के दौरे पर गए थे, जहां उनकी सूरक्षा में बड़ी चूक सामने आई थी। पीएम मोदी का काफिल एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट तक फंसा रहा। अंत में पीएम मोदी अपने कार्यक्रम को बीच में रद्द कर वापस लौट आए थे।