पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत और बिगड़ी, फेफड़ों तक पहुंचा कोरोना इन्फेक्शन

0
351
Pranab Mukharjee
(Image Courtesy: Google)

नई दिल्ली। भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत पहले से ज्यादा बिगड़ गई है। ब्रेन सर्जरी के बाद उन्हें कोरोना संक्रमण भी हो गया था। ऑपरेशन के बाद से ही पूर्व राष्ट्रपति कोमा में हैं। इस बीच संक्रमण उनके फेफड़े तक पहुंच गया है। फिलहाल उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है।

डॉक्टरों की एक टीम पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की निगरानी कर रही है। सेना के आरआर अस्पताल में भर्ती प्रणब मुखर्जी की सेहत को लेकर अस्पताल ने जानकारी दी है।

कई दिनों से गंभीर है तबीयत

प्रणब मुखर्जी का दिल्ली स्थित सेना अस्पताल में इलाज चल रहा है। पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत गंभीर बनी हुई है। मंगलवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने कहा था कि प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई बदलाव नहीं है। हालांकि डॉक्टरों ने यह भी कहा था कि उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं।

अस्पताल ने एक बयान में कहा, श्री प्रणब मुखर्जी की हालत थोड़ी और बिगड़ गई है क्योंकि उनके फेफड़े में संक्रमण हो गया है। वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं और विशेषज्ञों का एक दल उनका इलाज कर रहा है।

84 साल के प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में दाखिल कराया गया। दिल्ली कैंट स्थित सेना अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. कुछ दिन पहले उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी। इलाज के दौरान प्रणब मुखर्जी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।