भारत की बेटी Pragya Shekhawat ने लहराया परचम, अमेरिकी वायुसेना में बनी लेफ्टिनेंट… गांव में जश्न का माहौल

नई दिल्ली. राजस्थान के छोटे से गांव की बेटी प्रज्ञा शेखावत (Pragya Shekhawat US Air Force) का चयन अमेरिकी वायुसेना में हुआ है. हुआ तो खबर सुनते ही गांव के लोगों का सीना गर्व से फूल गया. जिस बेटी का चयन वायुसेना में हुआ है उसका नाम प्रज्ञा शेखावत (Pragya Shekhawat) है और भाई सुवीर शेखावत  पहले से ही अमेरिकी वायुसेना में है. 

राजस्थान का एक जिला है झुंझुनूं जहां से सबसे अधिक फौजी निकलते हैं. वहीं एक गांव है जखाल, यहां के परिवार के बेटी ने कमाल कर दिया. जखाल की प्रज्ञा शेखावत (Pragya Shekhawat) ने कामयाबी की ऊंची उड़ान भरी है.

19 सिंतबर को सेकेंड लेफ्टिनेंट बनी Pragya Shekahwat

गांव में रहने वाले प्रज्ञा (Pragya Shekhawat US Air Force) के चाचा ने बताया कि प्रज्ञा को सेकेंड लेफ्टिनेंट के रूप में 19 सितंबर 2020 को कमीशन मिला है. सुवीर 2015 में ही एयर फोर्स में चयनित हो गए थे. कोरोना महामारी की वजह से इस बार अमेरिकी एयरफोर्स की सैल्यूट सेरेमनी सामान्य रही है.

91 साल की दादी ने दिया पोती को आशीर्वाद

एक बुजुर्ग दादी के लिए इससे अच्छी खुशखबरी क्या होगी, उसकी पोती दुनिया की सबसे ताकतवर वायुसेना का हिस्सा बन रही है. इस खास सैल्यूट सेरेमनी के मौके पर प्रज्ञा के माता-पिता के साथ उनकी 91 साल की दादी ने ऑनलाइन पोती को आशीर्वाद दिया साथ ही उसका हौसला बढ़ाया.

ये भी पढ़ें : जेल में ही रहेंगी रिया चक्रवर्ती और शौविक, इस वजह से Bombay High Court ने जमानत पर नहीं की सुनवाई

प्रज्ञा के पिता दुष्यंत सिंह शेखावत अमेरिका में ही फेडरल सरकार में बतौर वैज्ञानिक कार्यरत हैं. पिता शेखावत को गांव से खासा लगाव है इसलिए वह अपने पूरे परिवार के साथ पैतृक गांव आते रहते हैं.