PM Sheikh Hasina ने दिए सभी मस्जिदों की जांच के आदेश, कहा-मस्जिद बनाने की परमिशन ली या नहीं?

नई दिल्ली। बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना (PM Sheikh Hasina) ने देश की सभी मस्जिदों की जांच के आदेश दिए हैं। शेख हसीना ने कहा है कि ‘देश में बने सभी मस्जिदों की जांच कराना बेहद जरुरी है। इस बात की जांच होनी जरुरी है कि निर्माण और मस्जिद की रुपरेखा को लेकर संबंधित अथॉरिटी से जरुरी इजाजत ली गई है या नहीं?

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने यह बात संसद में आवामी लीग के 2 सांसदों सहारा खातून और इशराफिल आलम को श्रद्धांजलि देते वक्त कही।

PM Sheikh Hasina ने संसद में किया जिक्र

PM Sheikh Hasina ने संसद में नारायणगंज मस्जिद हादसे का जिक्र करते हुए बताया कि ‘मैंने पहले ही कैबिनेट सचिव और अन्य संबंधित अधिकारियों को कहा है कि हादसे की वजह की जांच की जाए। इसके अलावा बिजली और गैस सेक्टर से जुड़े लोगों से भी कहा है कि मस्जिद में हा दसे की वजह को तलाशने में वो मदद करें।

शेख हसीना ने कहा कि देश की कई मस्जिदों में बिना कोई जरुरी योजना बनाए एयर कंडीशन लगाए जा रहे हैं। शेख हसीना ने कहा कि इस बात की जांच की जाएगी कि जिस जगह पर मस्जिद का निर्माण किया गया है क्या वो जगह मस्जिद बनाने या इस तरह के कंस्ट्रक्शन को करने के लिए उचित था?

कब हुआ था हादसा

प्रधानमंत्री Sheikh Hasina  संसद में मस्जिद में हुए जिस हादसे की जिक्र कर रही थीं, वह कुछ ही दिनों पहले राजधानी ढाका के बाहरी इलाके में हुआ था। यहां की एक मस्जिद में लगे 6 एयरकंडीशन्स में ब्ला; स्ट हो गए थे। मस्जिद के अंदर एयर कंडीशन के फ ट’ने से 1 बच्चे समेत 12 नमाजियों की मौत हो गई थी। यह हादसा बीते शुक्रवार को ईशा की नमाज के दौरान हुआ था।

ये भी पढ़ें: Vodafone Idea ने लॉन्च की अपनी नई पहचान, अब ये होगा नया लोगो ‘VI’

ढाका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल बर्न यूनिट (नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी) से जुड़े डॉ. सामंथा लाल सेन ने बताया था कि शनिवार को 11 नमाजियों की इलाज के दौरान मौत हुई है, जबकि शुक्रवार को बुरी तरह घायल एक बच्चे ने दम तोड़ा था। हादसे में 25 अन्य लोग ज ल गए थे जिनका इलाज किया जा रहा है। झुलसे लोगों में से कई लोगों की हालत गंभीर है और कई लोग 90 फीसदी तक ज ल गए हैं।