कानपुर में PM मोदी के विमान को उड़ान के लिए नहीं मिला क्लियरेंस, सड़क मार्ग से जाना पड़ा लखनऊ

नई दिल्ली: PM Modi in Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में आईआईटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को दिल्ली की उड़ान के लिए क्लियरेंस नहीं मिला।

कानपुर में दृश्यता कम होने की वजह से प्रधानमंत्री (PM Modi in Kanpur) के विमान को उड़ाने की इजाजत नहीं मिली। इसके बाद पीएम मोदी सड़क मार्ग से लखनऊ जा रहे हैं। लखनऊ में उनके लिए दिल्ली से स्पेशल विमान बुलाया गया है, जिससे वह राजधानी जाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को आईआईटी के 54वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए थे।

इस दौरान उन्होंने तकनीकी रूप से दक्ष युवाओं से आत्मनिर्भर और आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान देने की अपील करते हुए मंगलवार को कहा कि आगामी 25 साल में भारत की विकास यात्रा की बागडोर उन्हें ही संभालनी है। पीएम ने छात्रों को उपाधि प्रदान करने के लिए ब्लॉकचेन तकनीक आधारित डिजिटल डिग्री देने की शुरुआत की।

कानपुर में मौसम बेहद खराब होने के कारण पीएम के दिल्ली वापसी में अड़चन आई। उनके विमान को उड़ान भरने के लिए क्लियरेंस नहीं मिला जिसके बाद पीएम का काफिला सड़क मार्ग से कानपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो गया।

लखनऊ में प्रधानमंत्री के लिए दिल्ली से विशेष विमान बुलाया गया है। पीएम लखनऊ से शाम साढ़े पांच बजे दिल्ली के लिए टेक ऑफ करेंगे।