PM Narendra Modi Birthday: जन्मदिन पर दोस्त Vladimir Putin ने लिखी खास चिट्ठी, लिखा-आप भारत के नहीं, बल्कि विश्व नेता हैं

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल (PM Narendra Modi Birthday)के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर दुनियाभर से बधाई संदेश आ रहे हैं. भारत के खास दोस्त रूस से भी पीएम मोदी के लिए बधाई संदेश आया है. रूस के राष्ट्रपति और पीएम मोदी के खास दोस्त व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने भी जन्मदिन के मौके पर बधाई संदेश भेजा है. व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा कि एक राष्ट्र प्रमुख के रूप में आपने पूरी दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है.

रूस के राष्ट्रपति पुतिन (Vladimir Putin) ने लिखा कि आपके नेतृत्व में भारत वैज्ञानिक, आर्थिक और विकास की राह पर आगे बढ़ रहा है. साथ ही इस बीच रूस और भारत के संबंध भी काफी बढ़िया हुए हैं.

इसी तरह निभाएंगे आगे भी दोस्ती: Vladimir Putin

पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Narendra Modi Birthday) पर भेजे अपने बधाई संदेश में पुतिन (Vladimir Putin) ने आगे लिखा कि मुझे उम्मीद है कि आगे भी हम इसी तरह दोस्ती निभाएं और द्विपक्षीय-अंतरराष्ट्रीय मसलों पर चर्चा जारी रखें. बता दें कि रूस और भारत के संबंध काफी लंबे वक्त से ही बढ़िया रहे हैं.

ये भी पढ़ें : Kangana Ranaut ने दी PM Modi को जन्मदिन की बधाई, बोली-भाग्यशाली हैं हम, जो आप जैसा प्रधानमंत्री मिला

मुश्किल वक्त में कई बार रूस ने भारत का साथ दिया है, हाल ही में जब चीन के साथ तनाव की स्थिति है तब रूस ने जल्द से जल्द हथियार मुहैया कराने की बात कही है. वहीं अब कोरोना वायरस संकट के वक्त भी रूस अपनी वैक्सीन का उत्पादन भारत में करेगा. जिसमें से दस करोड़ डोज भारतीयों को दी जाएंगी.

PM Narendra Modi Birthday पर इन्होंने भी दी बधाई

रूसी राष्ट्रपति Vladimir putin के अलावा दुनिया के अन्य राष्ट्रप्रमुखों ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन (PM Narendra Modi Birthday) की बधाई दी. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने लिखा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं, आपके नेतृत्व में दोनों देशों के अच्छे संबंधों को और मजबूती मिले.

बता दें कि गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है. अक्सर प्रधानमंत्री अपने जन्मदिन के मौके पर अपनी मां से मिलने जाते हैं, लेकिन इसबार कोरोना संकट के चलते ये संभव नहीं हुआ है. पीएम मोदी को देश में भी कई नेताओं, सेलेब्रिटी और लोगों ने जन्मदिन की बधाई दी.