PM Modi: UP Election से पहले पीएम मोदी का काशी को एक और तोहफा, आज 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं

नई दिल्ली: PM Modi Visit Kashi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार (23 दिसंबर) को वाराणसी (PM Modi Visit Varanasi) के करखियांव में गुजरात के बनासकांठा जिला दुग्ध उत्पादक संघ लिमिटेड की बनास डेयरी (Banas Dairy) का शिलान्यास करने के साथ ही जिले को 2100 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे।

10 दिनों के अंदर यह दूसरा मौका होगा, जब प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे (PM Modi Visit Varanasi) पर होंगे। इससे पहले वह 13 दिसंबर को काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण के लिए दो दिनों के दौरे पर शहर में थे।

बीजेपी के महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने बताया कि प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर 2100 करोड़ की 25 परियोजनाओं की सौगात काशी को देंगे। इसमें करखियांव में डेयरी संयंत्र का शिलान्यास, बेनियाबाग में पार्किंग और इंट्रीग्रेटेड सर्विलांस सिस्टम सहित अन्य कार्यों का लोकार्पण शामिल है।

बनास डेयरी के चैयरमैन शंकरभाई चौधरी ने बताया कि इस अवसर पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित रहेंगे। चौधरी ने बताया कि इस प्रकल्प से वाराणसी, जौनपुर, मछलीशहर, चंदौली, भदोही, गाजीपुर, मिर्जापुर और आजमगढ के 1000 गांवों के किसानों को लाभ होगा। किसानों को उनके दूध के बदले 8000 से 10,000 रुपये प्रतिमाह तक मूल्य मिलेगा।

उन्होंने कहा कि इस संयंत्र में 750 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार, 2350 लोगों को अनुसांगिक कार्यों में और लगभग 10,000 परिवारों को गांव में रोजगार मिलने की संभावना है।